ट्रेंट बोल्ट ने T20 World Cup को कहा अलविदा, अपने आखिरी स्पेल में भी ढाया कहर; दर्ज किए जबरदस्त आंकड़े 

West Indies v New Zealand - ICC Men
ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होने की घोषणा कर दी थी

Trent Boult last T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला तारोबा में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेल रही है और इसके बाद उसकी टूर्नामेंट से विदाई हो जाएगी, क्योंकि कीवी टीम अगले राउंड में जगह बनाने में असफल रही। वहीं, इस मुकाबले के साथ ही न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते नजर आए, क्योंकि उन्होंने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह इसके बाद टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे।

ट्रेंट बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मुकाबले में किया दो बल्लेबाजों का शिकार

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने काफी पहले ही खुद को न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अलग कर लिया था लेकिन वह पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप और इस साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आए। हालांकि, हाल ही में उन्होंने घोषणा कर दी थी कि वह आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप में नजर आएंगे। टूर्नामेंट के अपने आखिरी मुकाबले में बोल्ट ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन खर्च किए और इस दौरान 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसमें हिरी हिरी और नोर्मन वानुआ शामिल रहे।

टी20 वर्ल्ड कप में ट्रेंट बोल्ट का रिकॉर्ड

34 वर्षीय ट्रेंट बोल्ट ने साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप डेब्यू किया था और उन्होंने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए अलग-अलग संस्करण में अपनी छाप छोड़ी और दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। बोल्ट ने अपने करियर में अभी तक 18 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबलों में 12.50 की औसत और 5.93 के इकॉनमी रेट से 34 विकेट चटकाए हैं। वह सिर्फ टिम साउदी से पीछे हैं, जिन्होंने अपने नाम 36 विकेट किए हैं।

इसके अलावा बोल्ट के टी20 इंटरनेशनल करियर का उल्लेख करें तो उन्होंने 2013 में डेब्यू किया था और तब से लेकर न्यूजीलैंड की गेंदबाजी का अहम हिस्सा रहे। उन्होंने अभी तक अपने करियर में 61 मुकाबले खेले हैं और 83 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान 2 बार पारी में 4 विकेट भी चटकाए हैं और 4/13 का पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है। न्यूजीलैंड को भविष्य में निश्चित तौर पर अपने इस धाकड़ गेंदबाजी की कमी खलने वाली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now