Create
Notifications

वनडे क्रिकेट काफी शानदार फॉर्मेट है, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज का बयान

England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
England v South Africa - 2nd Royal London Series One Day International
सावन गुप्ता

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) ने वनडे क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वनडे काफी शानदार फॉर्मेट है और इसे खेलकर आप टेस्ट क्रिकेट की भी तैयारी कर सकते हैं। जॉनी बेयरेस्टो के मुताबिक वनडे में बीच के ओवर्स टेस्ट क्रिकेट की ही तरह होते हैं।

दरअसल बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास लेने के बाद अब इस फॉर्मेट पर सवालिया निशान उठने लगे हैं। वसीम अकरम और उस्मान ख्वाजा जैसे दिग्गजों के मुताबिक वनडे क्रिकेट की अहमियत अब खत्म हो रही है और लोगों की दिलचस्पी इसमें नहीं रही है।

वनडे में टेस्ट क्रिकेट की झलक मिलती है - जॉनी बेयरेस्टो

हालांकि जॉनी बेयरेस्टो का कहना है कि उन्हें ये फॉर्मेट काफी पसंद है। स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से ये काफी शानदार फॉर्मेट है। जिस तरह से एक ग्रुप के तौर पर 2019 वर्ल्ड कप में हमारा सफर रहा था वो काफी शानदार था। मुझे ये भी लगता है कि वनडे क्रिकेट कुछ मायनों में टेस्ट क्रिकेट जैसा ही है। आपको लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी पड़ती है और कई बार मुश्किल परिस्थितियों में टिककर खेलना होता है और अच्छे शॉट लगाने होते हैं। मिडिल ओवर्स खासकर टेस्ट क्रिकेट की ही तरह होते हैं।

इससे पहले जॉनी बेयरेस्टो ने ये भी कहा था कि वो लगातार तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं हर एक फॉर्मेट में जितना लंबा हो सके खेलने की कोशिश करूंगा। फ्यूचर में मुझे नहीं लगता है कि मैं कोई विकल्प चुनुंगा। मुझे तीनों ही फॉर्मेट का हिस्सा होना पसंद है।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स की ही तरह जॉनी बेयरेस्टो भी इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। हालांकि उनका कहना है कि वो किसी भी फॉर्मेट से अभी संन्यास नहीं लेंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...