बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभालने को तैयार है इंग्लैंड का युवा बल्लेबाज, दी बड़ी प्रतिक्रिया

England Training Session
इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन के दौरान ओली पोप

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दाएं हाथ के बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अनुपस्थिति में इस समर इंग्लैंड की कप्तानी की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं। पोप को पिछले महीने ही आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के खिलाफ एक टेस्ट और एशेज (Ashes) के लिए टीम के उप-कप्तान के तौर पर नियुक्त किया गया था।

इंग्लैंड के नवनियुक्त उप-कप्तान पोप के पास पहले कप्तानी का पर्याप्त अनुभव नहीं रहा है। पोप ने अब तक केवल एक बार सरे के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कप्तानी की है। उन्होंने अभी तक सरे के लिए लिस्ट ए या टी20 मैच में कप्तानी नहीं की है।

स्टोक्स की अनुपस्थिति में संभालना चाहूंगा जिम्मेदारी- ओली पोप

ओली पोप ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि बेन स्टोक्स सभी छह टेस्ट मैचों में खेलें, लेकिन अगर ऑलराउंडर अपने वर्कलोड को संभालना चाहते हैं तो वह इस कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। हालांकि, वह बेन स्टोक्स की तरह बनना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा,

सब लोग चाहते हैं कि स्टोक्सी (स्टोक्स) सभी छह टेस्ट मैचों में खेलें और उम्मीद है कि उनका शरीर ठीक हो और वह वास्तव में वो कर सकें। लेकिन अगर मुझे कप्तानी मिलती है तो मैं तैयार हूँ। वार्म-अप मैचों में इसे करने से यह एक बड़ा कदम है, लेकिन मेरे पास इसमें कुछ अनुभव है। मैंने स्टोक्सी की कप्तानी के बारे में ध्यान से देखा है कि वो कप्तानी कैसे करते हैं। बेन स्टोक्स केवल एक ही हैं। मैं उनकी तरह बनने की कोशिश नहीं करूंगा, लेकिन अगर मुझसे कहा जाए तो मुझे विश्वास है कि मैं उन ही संदेशों को लोगों तक पहुंचा सकता हूँ।

पोप ने आगे दावा किया कि उप-कप्तान की भूमिका उनमें संगठन के विश्वास को दिखाती है, लेकिन वह अपने काम को सामान्यता से जारी रखेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा,

यह एक महान गौरव है। मैं इस बारे में जानकर उत्साहित हुआ और यह एक अच्छी बात है। यह आप में एक अतिरिक्त आत्मविश्वास लाता है कि आपको संगठन और सहकर्मियों का समर्थन मिल रहा है। इससे मेरे लिए कुछ बदलता नहीं है। मैंने स्टोक्सी की मदद करने की कोशिश की है, यद्यपि उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है, अगर मेरे पास कोई विचार है, और हमारे पास सुनहरे अनुभव वाले महान लोग हैं, तो उन लोगों पर निर्भर होना बहुत अच्छा होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now