Create
Notifications

ओली रॉबिन्सन पर लगा आठ मैचों का बैन, फिर भी भारत के खिलाफ खेल सकते हैं

England v New Zealand: Day 5 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 5 - First Test LV= Insurance Test Series
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड के लिए पिछले महीने टेस्ट डेब्यू करने वाले ओली रॉबिन्सन पर उनके पुराने विवादित ट्वीट वाले प्रकरण को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आठ मैचों का बैन लगाया है। इसके अलावा उन पर 3,200 पाउंड का भारी जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि रॉबिन्सन बैन के बावजूद भारत के खिलाफ अगस्त में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। रॉबिन्सन पर जो आठ मैचों का बैन लगा है, उसमें से एक मैच उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेला था और दो मैच टी20 ब्लास्ट में नहीं खेले थे। बाकी के मैचों को अगले दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

रॉबिन्सन का अब इंग्लैंड के लिए खेलने का रास्ता पूरी तरह से साफ़ हो चुका और यह खबर इस गेंदबाज के लिए बहुत ही अच्छी है। ओली रॉबिन्सन ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार डेब्यू किया था, जहां उन्होंने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर सात विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने निचले क्रम में बल्ले के साथ भी योगदान दिया था। ओली रॉबिन्सन के डेब्यू के बाद उनके कुछ पुराने आपत्तिजनक ट्वीट सामने आये थे और इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

ओली रॉबिन्सन ने बाद में अपने ट्वीट्स के लिए माफी भी मांगी थी

England v New Zealand: Day 4 - First Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 4 - First Test LV= Insurance Test Series

ओली रॉबिन्सन ने माफी मांगते हुए कहा था कि 2012-13 में, उन्हें नस्लवाद के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उनका मतलब किसी से उनकी जाति, नस्ल या जातीयता के बारे में सवाल करना नहीं था। मैं अपने पुराने ट्वीट को लेकर शर्मिंदा और लज्जित हूं। मुझे उन ट्वीट्स को पढ़ने वाले और विशेष रूप से उन लोगों को हुई चोट के लिए गहरा खेद है, जिनके लिए संदेशों ने अपराध किया। यह मेरे पेशेवर करियर का मेरे और मेरे परिवार के लिए सबसे कठिन समय रहा है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now