Watch Video: इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई, एक ओवर में लुटाए 43 रन; दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Neeraj
England v South Africa - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
ओली रॉबिन्सन ने एक ओवर में दिए 43 रन

Ollie Robinson conceded 43 runs: मौजूदा समय में जहां एक तरफ अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण का रोमांच जारी है। वहीं, इंग्लैंड में घरेलू स्तर पर खेली जाने वाली काउंटी चैंपियनशिप भी जारी है। इस बीच डिवीज़न 2 (County Championship Divison 2) में भी घरेलू टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। चैंपियनशिप का 31वां मैच ससेक्स और लीसेस्टरशायर के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। रॉबिन्सन टूर्नामेंट में ससेक्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्होंने मैच की चौथी पारी में एक ओवर में 43 रन लुटा दिए।

लुईस किंबर ने ओली रॉबिन्सन की जमकर की धुलाई

दरअसल, यह वाकया लीसेस्टरशायर की दूसरी पारी के दौरान 59वें ओवर के दौरान देखने को मिला। इस ओवर में स्ट्राइक लुईस किंबर के पास थी। इस ओवर की पहली गेंद पर किंबर ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद रॉबिन्सन ने पटकी हुई फेंकी, जो कि नो बॉल थी और किंबर ने चौका जड़ा। दूसरी लीगल डिलवरी पर लीसेस्टरशायर के बल्लेबाज ने चौका लगाया, जबकि तीसरी गेंद पर छक्का आया और चौथी गेंद पर फिर से चौका लगा।

पांचवीं गेंद पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को फिर से चौका पड़ा और अंपायर ने नो बॉल का इशारा भी किया। रॉबिन्सन को पांचवीं गेंद दोबारा से डालनी पड़ी, जिस पर उन्हें चौका लगा। छठी गेंद भी नो बॉल रही और किंबर ने इसे चौके में तब्दील किया। वहीं, ओवर की आखिरी लीगल गेंद पर एक सिंगल आया। बता दे कि काउंटी चैंपियनशिप में नो बॉल के लिए 2 रन की पेनल्टी है। इस तरह रॉबिन्सन ने कुल 43 रन लुटाये और यह काउंटी चैंपियनशिप इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। वहीं, फर्स्ट क्लास क्रिकेट का दूसरा सबसे महंगा ओवर रहा।

आप भी देखें यह वीडियो:

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के क्रिकेटर बर्ट वेंस के नाम दर्ज है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में खेली जाने वाली शेल ट्रॉफी में वेलिंग्टन के लिए खेलते हुए कैंटरबरी के खिलाफ हुए मुकाबले में 77 रन लुटाए थे।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now