Create

नेपाल ने रोमांचक टी20 के आखिरी ओवर में हासिल की जीत, युवा बल्लेबाज की धुआंधार पारी

Oman T20I Series (Photo - Nepal Cricket Twitter)
Oman T20I Series (Photo - Nepal Cricket Twitter)

Oman T20I Series के पहले मैच में नेपाल (Nepal Cricket) ने मेजबान ओमान (Oman Cricket) को आखिरी ओवर में 6 विकेट से हरा दिया। ओमान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 135/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में नेपाल ने 19.3 ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। नेपाल के युवा बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी को 73 रनों की नाबाद पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी ओमान की टीम के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10वें ओवर में 58 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर चुके थे। कप्तान ज़ीशान मक़सूद ने 41 गेंदों में 43 रनों की नाबाद पारी खेली और मोहम्मद नदीम (30 गेंद 31) के साथ पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी निभाई एवं टीम को 100 के पार पहुंचाया। नेपाल की तरफ से अबिनाश बोहरा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में नेपाल को भी शुरुआती झटके लगे और 11वें ओवर में स्कोर 62/3 था, लेकिन दीपेंद्र सिंह ऐरी ने आरिफ शेख (20 गेंद 25) के साथ टीम को 100 के पार पहुंचाया और अंत में तीन गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। दीपेंद्र सिंह ने 53 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 73 रन बनाये। ओमान की तरफ से कलीमुल्लाह ने दो विकेट लिए।

Player of the Match: Dipendra Singh Airee #NEPvsOMAN https://t.co/cwLnOCAYYe

Oman T20I Series में 12 फरवरी को नेपाल का सामना यूएई और मेजबान ओमान का सामना आयरलैंड के खिलाफ होगा। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर से पहले चार टीमें अभ्यास के तौर पर यह टी20 सीरीज खेल रही है। इस टी20 सीरीज का पहला मैच आयरलैंड और यूएई के बीच खेला जाना था, लेकिन अब उस मैच को 13 फरवरी के लिए शेड्यूल कर दिया गया है।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment