Create
Notifications

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित, टीम को दक्षिण अफ्रीका जाना है

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने यह पुष्टि की है कि उनका एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया गया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 35 कोरोना टेस्ट किये गए थे। 16 मार्च को हुए इस टेस्ट में एक खिलाड़ी को छोड़कर बाकी सभी सदस्यों का टेस्ट नेगेटिव आया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में यह जानकारी दी है।

पीसीबी की रिलीज में कहा गया कि जिस खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है, गुरुवार को उसके निवास पर बार फिर परीक्षण करेगा। यदि वह टेस्ट नेगेटिव होता है, तभी केवल तभी वह लाहौर की यात्रा करने के लिए पात्र होगा जहां फिर से टेस्ट होने से पहले उसे आइसोलेशन में रहना होगा।

पीसीबी ने कहा है कि अब प्रशिक्षण शिविर के लिए गुरुवार को लाहौर में अन्य सभी सदस्य इकट्ठा होंगे, जो शुक्रवार को गद्दाफी स्टेडियम में शुरू होगा। वहां टीम के सदस्य दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ट्रेनिगं में भाग लेंगे। इसके बाद ही टीम को दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरनी है।

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कोरोना रहा है समस्या

पीसीबी के लिए कोरोना समस्या बना हुआ है। इससे पहले उनके टी20 टूर्नामेंट पीएसएल में भी कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद टूर्नामेंट को ही स्थगित कर दिया गया। अब इसे जून में आयोजित कराने की घोषणा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की है।

पाकिस्तान का 35 सदस्यीय दल 26 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय और चार टी20 मैचों के लिए जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होगा। फिर वे 17 अप्रैल को तीन टी2 और जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए बुलावायो के लिए उड़ान भरेंगे। पाकिस्तान की टीम 12 मई को वापस अपने घर लौटेगी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका में सभी मुकाबलों के दौरान उन्हें बायो बबल में कड़े कोरोना नियमों के अंतर्गत ही रहना होगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...