Create
Notifications

बेन स्टोक्स के स्पेल की वजह से हम मैच में वापसी कर पाए, सलामी बल्लेबाज का बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (Alex Lees) ने पांचवें टेस्ट मैच में टीम की वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एलेक्स लीस ने कहा कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के जबरदस्त स्पेल की वजह से ही इंग्लैंड की टीम इस मैच में वापसी कर पाई।

भारत के खिलाफ 378 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए एलेक्स लीस ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 65 गेंद पर 56 रन बनाए और इस दौरान 8 चौके जड़े। जैक क्रॉली के साथ मिलकर लीस ने पहले विकेट के लिए 107 रन जोड़े। उनकी ही बेहतरीन बल्लेबाजी का नतीजा था कि इंग्लैंड ने भारतीय गेंदबाजों पर पूरी तरह से दबाव बना लिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने भारतीय टीम को दूसरी पारी में सिर्फ 245 रन पर ही समेट दिया था। बेन स्टोक्स ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे और उनके स्पेल की वजह से भारतीय टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

गेंदबाजों ने मैच का पासा पलट दिया - एलेक्स लीस

एलेक्स लीस ने अपने कप्तान बेन स्टोक्स के गेंदबाजी की काफी तारीफ की। दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से हमारी गेंदबाजी ने मैच में वापसी कराई। इस सुबह बेन स्टोक्स की गेंदबाजी ने मैच हमारी तरफ कर दिया। मेरे लिए इस टेस्ट मैच का ये निर्णायक मोड़ था। अगर स्टोक्स इतनी अच्छी गेंदबाजी ना करते तो फिर हम 450-500 रन चेज कर रहे होते। मेरे हिसाब से गेंदबाजों ने इस सुबह जिस तरह की गेंदबाजी की वो मैच का टर्निंग प्वॉइंट रहा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से दूसरी पारी में केवल चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ही अच्छी बल्लेबाजी कर सके और बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यही वजह रही कि इंडियन टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...