Create
Notifications

"न्यूजीलैंड में जीत के बाद विरोधी हमें सम्मान देंगे" - बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान का बड़ा बयान 

मोमिनुल हक़ ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
मोमिनुल हक़ ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
Prashant Kumar

शुक्रवार को बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक़ (Mominul Haque) ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि न्यूजीलैंड में पहली टेस्ट जीत के बाद विरोधी टीमें उनकी टीम को अधिक सम्मान की दृष्टि से देखेंगी।

बांग्लादेश टेस्ट टीम के खिलाड़ियों को बांग्लादेश टाइगर्स कैंप में भी शामिल किया गया है, जहां खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की तैयारियों में जुटेंगे। टेस्ट स्क्वाड के कुछ खिलाड़ी अभी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने में व्यस्त हैं।

मोमिनुल ने न्यूजीलैंड में जीत का जिक्र करते हुए कहा,

न्यूजीलैंड की जीत निश्चित रूप से हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाएगी क्योंकि उनकी धरती पर उनके खिलाफ मैच जीतना बड़ी बात है लेकिन हमें अतीत के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।
हमें दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर ध्यान देना होगा और लोगों से उम्मीदें हैं और अब हमें यह देखने की जरूरत है कि हम उन उम्मीदों पर कहाँ खड़े हैं।

उन्होंने आगे कहा,

हमारे विरोधी हमें उस तरह से नहीं आंकेंगे जैसे उन्होंने अतीत में किया था और अब उम्मीद की जाती है कि वे हमारे साथ सम्मान से पेश आएंगे (न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद)।

मोमिनुल ने तैयारियों को लेकर कहा कि बोगुरा का विकेट उमीदों के मुताबिक नहीं है लेकिन हमारा पूरा ध्यान बड़े टूर से पहले होने वाली तैयारियों पर हैं। उन्होंने कहा,

बोगुरा का विकेट हमेशा अच्छा होता है. हो सकता है कि विकेट हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं बना हो और दक्षिण अफ्रीका के हालात यहां से बिल्कुल अलग हैं। मैं कैंप में अभ्यास कर रहा हूं लेकिन मैं गारंटी नहीं दे सकता कि मैं दक्षिण अफ्रीका में अच्छा कर सकता हूं या नहीं। मैं प्रक्रिया को ठीक रखना चाहता हूं। अगर मैं प्रक्रिया को सही रख सकता हूं तो मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा कर सकता हूं।

बांग्लादेश टेस्ट टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, महमुदुल हसन जॉय, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली चौधरी, तैजुल इस्लाम, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, अबू जायद, इबादत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम, शोहिदुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शादमान इस्लाम, नुरुल हसन।

बांग्लादेश की वनडे टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, नजमुल होसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, अफीफ होसैन, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, इबादत होसैन, नसुम अहमद, यासिर अली चौधरी सैयद खालिद अहमद।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बांग्लादेश की टीम 18 से 23 मार्च के बीच सबसे पहले तीन वनडे खेलेगी और इसके बाद डरबन में 31 मार्च से 4 अप्रैल के बीच पहला टेस्ट तथा 8 से 12 अप्रैल में पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरा टेस्ट खेलेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...