अन्य देशों के बड़े खिलाड़ी डोनेशन के लिए आगे आए लेकिन भारतीय खिलाड़ी सिर्फ वीडियो पोस्ट कर रहे हैं

 शिखर धवन के वीडियो का फोटो
शिखर धवन के वीडियो का फोटो

कोरोना वायरस की मार से दुनिया भर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ है। हर कोई यही चाहता है कि जैसे-तैसे यह महामारी विश्व के नक्शे से गायब हो जाए। क्रिकेट सहित तमाम खेल इस समय रुके हुए हैं। खिलाड़ी अपने घरों में बंद हैं। कई खिलाड़ी मदद के लिए आगे भी आए हैं। उन्होंने कुछ राशि दान की है लेकिन भारत के खिलाड़ी इस मामले में पीछे ही नजर आ रहे हैं।

भारत में क्रिकेट खिलाड़ी सबसे ज्यादा पैसा कमाते हैं। संकट की घड़ी में उनसे डोनेशन की उम्मीद हर फैन भी कर रहा है लेकिन फ़िलहाल वे अपने घरों में लोक होकर ही बैठे दिख रहे हैं। कोई मस्ती कर रहा है, तो कोई पत्नी के सामने कपड़े धोने का नाटक करते हुए वीडियो डाल रहा है तो कोई अपनी मंगेतर के साथ मजे करते हुए फोटो डाल रहा है। डोनेशन की बात की जाए तो पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पचास लाख रूपये देने का ऐलान किया है। उनके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 50 लाख रूपये मूल्य के चावल देने की घोषणा की है। इन सबके बीच लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने तीन महीने की सैलरी दान करने की घोषणा कर बड़ा दिल दिखाया है। इतना बड़ा नाम और शोहरत नहीं होने के बाद भी शुक्ला ने दिल जीता है।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 2 लाख से ज्यादा रन बनाए हैं

फुटबॉल के दिग्गज लियोनल मेस्सी और रोनाल्डो ने आठ-आठ करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा टेनिस जगत से रोजर फेडरर और जोंकोविच ने भी अपने देशों को कोरोना की लड़ाई में आठ-आठ करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है। भारत में विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी, शिखर धवन, रविन्द्र जडेजा साल भर में करोड़ों की कमाई करते हैं लेकिन कोरोना से मुश्किल की घड़ी में अब तक उन्होंने वीडियो बनाकर हाथ धोने के तरीकों के अलावा कुछ नहीं किया है। आने वाले दिनों में वे कुछ करेंगे, ऐसी उम्मीद उनके फैन्स अभी भी कर रहे हैं। हालांकि यह सब समय पर निर्भर करता है कि आगे वे क्या करेंगे लेकिन फ़िलहाल तो वे सिर्फ आइसोलेशन के फायदे और हाथ धोने के वीडियो ही बना रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now