Create

PAK v NZ: रॉस टेलर ने उठाया मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल, सरफराज ने साधा निशाना

Enter caption

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर द्वारा मोहम्मद हफीज के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाना चर्चा का विषय बना हुआ है। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टेलर की इस हरकत को अपमानजनक बताया है। उन्होंने कहा है कि टेलर का ऐसा करना सही नहीं था।

दरअसल अबुधाबी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खेला जा रहा था। न्यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर में मोहम्मद हफीज गेंदबाजी करने के लिए आए। इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे रॉस टेलर ने उनके एक्शन पर सवाल उठाया और अंपायर से शिकायत की कि हफीज गेंदबाजी के नियमों के मुताबिक गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। सरफराज ने तुरंत मैदान पर ही इस पर आपत्ति जताई।

वहीं मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में जब सरफराज से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो रॉस टेलर ने किया वो सही नहीं था। उन्होंने कहा कि ये उनका काम नहीं था, ये मेरे लिए काफी अपमानजनक है। उनका काम सिर्फ बल्लेबाजी करना था और वो अगर उसी पर ध्यान लगाते तो ज्यादा सही रहता। मैंने अंपायरों से शिकायत की है कि उनका ऐसा करना खेल भावना के विपरीत था। सरफराज ने आगे कहा कि रॉस टेलर एक प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने ये दो या तीन बार किया था लेकिन ये अंपायरों का काम है कि वे गेंदबाज के एक्शन पर सवाल उठाएं। हफीज के गेंदबाजी एक्शन में कोई दिक्कत नहीं और टेलर बिना वजह इसे तूल दे रहे थे।

आपको बता दें न्यूजीलैंड की तरफ से अभी तक इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। टेलर ने पहले वनडे मैच में 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और न्यूजीलैंड को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी। न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 47 रनों से जीत दर्ज की।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment