Create
Notifications

पाकिस्तान और अफगानिस्तान वनडे सीरीज हो सकती है रद्द

श्रीलंका में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है
श्रीलंका में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है
निरंजन
visit

पाकिस्तान (Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज (PAK vs AFG) पर खतरे के बदल मंडरा रहे हैं। श्रीलंका में कोरोना वायरस के चलते पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। ऐसे में तीन मैचों की इस सीरीज को स्थगित भी किया जा सकता है। 10 दिनों का लॉकडाउन लगाने का फैसला श्रीलंकाई सरकार ले सकती है।

पाकिस्तानी मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के लिए सीरीज की मेजबानी करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन अफगान बोर्ड ने इसे हरी झंडी नहीं दी थी। इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज को किसी तटस्थ वेन्यू पर आयोजित कराने के बारे में कहा और पीसीबी ने इसे मान लिया। यूएई में मुकाबले कराये जाने थे लेकिन वहां आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप होना है, ऐसे में श्रीलंका को वेन्यू के लिए चुना गया था।

पीसीबी के एक प्रवक्ता ने पहले कहा था कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच श्रृंखला 3 सितंबर से 9 सितंबर तक श्रीलंका में होनी थी। उन्होंने यह भी कहा था कि पीसीबी ने अगस्त में श्रृंखला से पहले प्रशिक्षण शिविर शुरू करने की योजना बनाई थी। उन्होंने आगे कहा कि पीसीबी ने टीम की घोषणा और प्रशिक्षण शिविर को रोक दिया है क्योंकि अफगानिस्तान बोर्ड अब तक अपना काम करने में विफल रहा है। पीसीबी का कहना है कि वे अतिरिक्त खर्च नहीं करना चाहते हैं।

इसके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान करते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज निर्धारित समय के अनुसार ही खेली जाएगी। हालांकि अब अगर श्रीलंका में लॉकडाउन होता है, तो इसे कितने दिन तक रखा जाता है और आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इन चीजों पर पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीरीज का भविष्य टिका हुआ है।

देखना होगा कि आगे इस मामले में क्या मोड़ आता है। उधर तालिबान ने भी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कप्तान हशमतुल्लाह जजई से मुलाक़ात करते हुए उन्हें पूरा सपोर्ट देने का आश्वासन दिया है। तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा जमाते हुए सब कुछ अपने नियंत्रण में ले लिया है। देखना होगा कि श्रीलंका में होने वाली वनडे सीरीज पर आगे क्या कुछ निकलकर आता है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now