Create
Notifications

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में 100 फीसदी दर्शकों की अनुमति

फैन्स को कोरोना नियमों का पालन करना पड़ेगा
फैन्स को कोरोना नियमों का पालन करना पड़ेगा
निरंजन
visit

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच टेस्ट सीरीज के लिए शत प्रतिशत फैन्स को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गई है। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने पूरा स्टेडियम प्रशंसकों से भरने की अनुमति दी है। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 मार्च से खेला जाएगा।

नेशनल कोविड बॉडी ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि 4 मार्च से पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए 100 फीसदी दर्शक क्षमता की अनुमति दी गई है।

फोरम ने 12 साल से कम उम्र के बच्चों को भी स्टेडियम से मैच देखने की अनुमति दी है। हालाँकि इसने कुछ मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) को मैचों के दौरान सख्ती से पालन करने के लिए जारी किया है। 12 साल से कम उम्र के ऐसे बच्चे जिनको वैक्सीन नहीं लगी है, वे मैच देखने आ सकते हैं। 12 वर्ष या उससे ऊपर की उम्र के बच्चे पूर्ण वैक्सीनेशन के बाद आ सकते हैं। कोरोना नियमों का पालन फैन्स को करना होगा।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है। ऐसे में पाक के लिए सीरीज खासी अहम है। सुरक्षा के लिहाज से हजारों पुलिसकर्मियों और कमांडो को लगाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने सुरक्षा को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए संतुष्टि भी जताई थी। एक दिन पहले एश्टन एगर को सोशल मीडिया पर किसी ने मारने की धमकी दी थी लेकिन बाद में सामने आया कि यह धमकी सही नहीं थी।

पिछली बार ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान दौरा 1998 में किया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज के अलावा वनडे सीरीज में हराया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे मजबूत टीम उस समय हुआ करती थी। इस बार कंगारू टीम वहां टेस्ट के अलावा सीमित ओवर सीरीज के दोनों प्रारूप में खेलेगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now