Create

बाबर आज़म दोहरा शतक बनाने से चूके, रिजवान ने शतक जड़कर पाकिस्तान की हार टाली

बाबर आज़म दोहरा शतक बनाने से चूक गए
बाबर आज़म दोहरा शतक बनाने से चूक गए

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच कराची टेस्ट मैच पांचवें दिन ड्रॉ हो गया। 506 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 443 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए 104 रन बनाए। उनके साथ नौमान अली भी खाता खोले बगैर क्रीज पर बने रहे।

अंतिम दिन 2 विकेट पर 192 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए बाबर आज़म और अब्दुल्लाह शफीक ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की। बाबर आज़म ने धीमी गति से रन बनाए वहीँ शफीक ने कुछ आकर्षक शॉट जड़े। हालांकि शफीक शतक के करीब जाकर आउट हो गए। उन्होंने 96 रन बनाए। उनके बाद आए फवाद आलम भी 9 रन बनाकार आउट हो गए। संकट की इस घड़ी में बाबर आज़म और रिजवान ने मिलकर एक बेहतरीन शतकीय भागीदारी की। बाबर आज़म धीरे-धीरे खेलते हुए अपने दोहरे शतक के करीब पहुंच गए लेकिन वहां जाकर उनको निराशा हाथ ली। नाथन लायन ने 196 रन के निजी स्कोर पर उनको आउट किया। उनके बाद फहीम अशरफ भी बिना खाता खोले अगली गेंद पर आउट हो गए। एक बार फिर से मुश्किल में फंसी टीम के लिए रिजवान ने बेहतरीन काम किया। अर्धशतक के बाद टिके रहे रिजवान मैच को ड्रॉ की तरफ लेकर गए। हालांकि 91 के निजी स्कोर पर उस्मान ख्वाजा ने उनका कैच छोड़ दिया और वह शतक लगाने में सफल रहे। दिन के अंतिम ओवर में मैच ड्रॉ पर सहमति हुई और रिजवान 104 रन बनाकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान का स्कोर 7 विकेट पर 443 रन रहा। नाथन लायन ने 4 और कमिंस ने 2 विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 556 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। इसके बाद जवाबी पारी में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 148 रन बनाकर सिमट गई। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 97 रन बनाकर पाक को 506 रनों का लक्ष्य दिया।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 556/9d, 97/2d

पाकिस्तान: 148/10, 443/7

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment