Create

मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी टीम मामूली स्कोर पर ढेर

मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
मिचेल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने कराची टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तानी टीम (Pakistan) को पूरी तरह से पीछे धकेल दिया। स्टंप्स तक दूसरी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 81 रन बनाए। उनके पास अब कुल 489 रनों की बढ़त है। उस्मान ख्वाजा 35 और मार्नस लैबुशेन 37 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 556 रनों का बड़ा स्कोर बनाकर घोषित कर दी। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी रन बनाए। एलेक्स कैरी ने 93 रन बनाए। उनके अलावा स्टार्क ने 28 और कमिंस ने 34* रन बनाए। पाकिस्तान के लिए फ़हीम अशरफ और साजिद खान ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तानी टीम पहली पारी में पूरी तरह से पिछड़ गई। ओपनर बल्लेबाज शफीक 13 और इमाम उल हक 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अजहर अली भी 14 रन बनाकर चलते बने। तीनों बल्लेबाजों ने पिछले मैच में शतक जड़े थे। बाबर आजम क्रीज के एक कोने पर खड़े हो गए लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। नौवें विकेट के रूप में बाबर आजम आउट हुए। वह 36 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। निचले क्रम से नौमान अली ने नाबाद 20 और शाहीन अफरीदी ने 19 रन बनाए। इस तरह पाक टीम पहली पारी में महज 148 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। डेब्यू करने वाले स्वेप्सन ने भी 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। डेविड वॉर्नर महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद उस्मान ख्वाजा और मार्नस लैबुशेन ने मोर्चा संभाल लिया और दिन के अंत तक कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। ख्वाजा 35 और लैबुशेन 37 रन बनाकर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 1 विकेट पर 81 रन था।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 556/9d, 81/1

पाकिस्तान पहली पारी: 148/10

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment