Create

स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला

दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया एक लिए शतकीय भागीदारी निभाई
दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया एक लिए शतकीय भागीदारी निभाई

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच लाहौर में शुरू हुए अंतिम टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी में संतुलन देखने को मिला। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 232 रनों का स्कोर बनाया। कैमरन ग्रीन 20 और एलेक्स कैरी 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित नहीं हुआ। ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद एक और विकेट गिरा। मार्नस लैबुशेन बिना खाता खोले चलते बने। इस सीरीज में वह दूसरी बार ऐसे आउट हुए। कुल स्कोर 2 विकेट पर 8 रन हो गया और यहाँ से मामला बदला।

स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाते हुए पारी को संभाला। स्मिथ अर्धशतक बनाने के बाद 59 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। ख्वाजा शतक के करीब जाकर 91 रन पर आउट हो गए। कहा जा सकता है कि वह दुर्भाग्यशाली रहे। ट्रेविस हेड ने भी अपनी पारी बेहतरीन तरीके से शुरू की लेकिन इसे आगे तक लेकर नहीं जा पाए। वह 26 रन के निजी स्कोर पर नसीम शाह का शिकार बन गए। दिन के अंतिम समय में कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी टिके रहे और स्टंप्स तक स्कोर 5 विकेट पर 232 रन रहा। ग्रीन 20 और कैरी 8 रन पर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और नसीम शाह ने 2-2 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 232/5

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment