Create

नाथन लायन की घातक गेंदबाजी, ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हराया

नाथन लायन ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
नाथन लायन ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) को लाहौर टेस्ट मैच में 115 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज कर ली। 351 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम पांचवें दिन 235 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई। नाथन लायन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये।

अंतिम दिन पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 73 रनों से आगे खेलना शुरू किया। इस बीच अब्दुल्लाह शफीक महज 27 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि दूसरे ओपनर इमाम उल हक मैदान पर डटे रहे। अजहर अली भी 17 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इमाम उल हक अर्धशतक के बाद बढ़िया खेल रहे थे लेकिन 70 रन के निजी स्कोर पर वह भी चलते बने। यहाँ से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन बाबर आज़म ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करने का प्रयास करते हुए कुछ हद तक सफल भी रहे। बाबर आज़म के 55 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम सिमट गई। मेजबान टीम 235 रन पर आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 115 रनों से मैच जीतने के साथ सीरीज पर कब्जा जमा लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में 5 विकेट झटके। उनके अलावा कप्तान पैट कमिंस ने 3 विकेट झटके।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 391 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा ने शतकीय पारी खेली। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तानी टीम पहली पारी में 268 रन बनाकर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने फिर से बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी 3 विकेट पर 227 रन बनाकर घोषित की। इस तरह पाकिस्तान को 351 रनों का लक्ष्य मिला और वे इसे हासिल करने में नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 में भी सीरीज जीतने में सफल रही थी और इस बार भी उस प्रदर्शन को दोहराने में सफल रही।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 391/10, 227/3d

पाकिस्तान: 268/10, 235/10

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment