पैट कमिंस ने घातक गेंदबाजी कर पाकिस्तान को सस्ते में समेटा, ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त

पैट कमिंस ने पांच विकेट हासिल कर किया धमाका
पैट कमिंस ने पांच विकेट हासिल कर किया धमाका

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ लाहौर टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। मेहमान टीम ने स्टंप्स तक दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बिना किसी नुकसान के 11 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर 4 और उस्मान ख्वाजा 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास कुल 134 रनों की बढ़त है।

कल के स्कोर 90/1 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी आगे बढाई। शफीक और अजहर अली ने पहले सेशन में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किये। इस साझेदारी को नाथन लायन ने तोड़ा। उन्होंने शफीक को 81 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। उनके बाद अजहर अली 78 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से ऑस्ट्रेलिया ने मैच का पासा पलट दिया। हालांकि लगातार गिरते विकेटों के बीच कप्तान बाबर आज़म ने संयम दिखाया और क्रीज पर टिके रहे। वह अपना अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे और अच्छी लय में नज़र आ रहे थे। अन्य सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हो रहे थे। बाबर आज़म भी 67 रन के निजी स्कोर पर स्टार्क की गेंद पर अम्पायर्स कॉल के तहत आउट हुए। इसके बाद टीम 268 रन बनाकर आउट हो गई। अंतिम 7 विकेट 20 रन के अंदर गिर गए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 123 रन की बढत मिली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक बिना किसी नुकसान के 11 रन बनाए। वॉर्नर और ख्वाजा क्रीज पर हैं और ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास कुल 134 रन की बढ़त है। पाकिस्तान के लिए मुकाबला मुश्किल हो सकता है।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 391/10, 11/0

पाकिस्तान पहली पारी: 268/10

Quick Links

App download animated image Get the free App now