Create

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को पाकिस्तान में मिली मारने की धमकी, जांच एजेंसियां सक्रिय

Australia  Cricket Team Training Session
Australia Cricket Team Training Session

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दावा किया है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ी एश्टन एगर को सोशल मीडिया पर धमकी मिली थी लेकिन जांच के बाद यह सही नहीं पाई गई। ऑस्ट्रलिया की टीम 24 सालों के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है। मेहमान खिलाड़ी को किसी ने सोशल मीडिया पर धमकी दी थी।

एक बयान में कहा गया कि पीसीबी एक सोशल मीडिया पोस्ट से अवगत है, जिसकी प्रकृति और सामग्री की जांच पीसीबी, सीए और संयुक्त सरकारी सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई है। इस प्रकार की सोशल मीडिया गतिविधि के लिए व्यापक सुरक्षा योजनाएँ मौजूद हैं, जिन्हें इस मामले में जोखिम नहीं माना जाता है। इस समय कोई और टिप्पणी नहीं की जाएगी।

एश्टन की पार्टनर मैडेलिन को मैसेज भेजा गया था। इसकी जानकारी तुंरत क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दी गई। सूत्रों के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम की सुरक्षा टीम ने भी इसकी जांच की और धमकी को सही नहीं माना।

जब न्यूजीलैंड ने पिछले सितंबर में पाकिस्तान का दौरा किया तो टीम को सोशल मीडिया पर धमकियां दी गईं। न्यूजीलैंड की टीम ने मैच में टॉस होने से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान और छोड़कर जाने का निर्णय लिया। पीसीबी की तरफ से तमाम कोशिशें की गई थी लेकिन कीवी टीम ने अपना फैसला नहीं बदला। न्यूजीलैंड की टीम तुरंत पाकिस्तान छोड़कर चली गई।

श्रीलंकाई टीम के ऊपर साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने महज 6 टेस्ट मैचों का आयोजन ही किया है। कई बड़ी टीमें इतने सालों में वहां खेलने के लिए नहीं गई। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का 24 साल बाद वहां जाना अहम बात कही जा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment