ऑस्ट्रेलिया ने खतरनाक गेंदबाजी कर पहले वनडे में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट हासिल किये
ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट हासिल किये

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर एकदिवसीय सीरीज का धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है। लाहौर में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 88 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 313 रनों का बड़ा स्कोर हासिल किया। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 45.2 ओवर में 225 रनों पर आउट हो गई। ट्रेविस हेड को शतक जड़ने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड और आरोन फिंच ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 110 रनों की भागीदारी की। फिंच 23 रन बनाकर आउट हो गए। हेड ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और उनको बेन मैकडर्मोट का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस बीच हेड अपना शतक बनाकर चलते बने। उन्होंने 72 गेंद में 101 रन बनाए। मैकडर्मोट 55 रन बनाकर आउट हो गए। लैबुशेन ने 25 और स्टोइनिस ने 26 रन बनाए। निचले क्रम से क्रिस ग्रीन ने नाबाद 40 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7 विकेट पर 313 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। हारिस रौफ और जाहिद महमूद ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की खराब शुरुआत रही। फखर जमान 18 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद बाबर आज़म और इमाम उल हल स्कोर को 120 रन तक ले गए। इस बीच बाबर आज़म 57 रन बनाकर आउट हो गए। इमाम उल हक अर्धशतक पूरा कर एक छोर पर खेलते रहे लेकिन अन्य बल्लेबाजों का सहयोग नहीं मिला। एक के बाद एक सभी खिलाड़ी आउट होते रहे और टीम 225 रन पर ढेर हो गई। इमाम उल हक शतक बनाने में सफल रहे और 103 रन पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया: 313/7

पाकिस्तान: 225/10

Quick Links

App download animated image Get the free App now