Create
Notifications

पाकिस्तान का प्रमुख खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट से बाहर, दो नए खिलाड़ी टीम में शामिल

New Zealand v Pakistan - 1st Test: Day 4
New Zealand v Pakistan - 1st Test: Day 4
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम को एक बड़ा झटका लगा है। फहीम अशरफ (Faheem Ashraf) शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इस्लामाबाद यूनाइटेड के स्टार खिलाड़ी को कमर में चोट लगी है और वह रावलपिंडी टेस्ट तक ठीक नहीं होंगे। रिप्लेसमेंट के तौर पर इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में शामिल किया गया है।

दोनों खिलाड़ी इस्लामाबाद में टीम होटल में तीन दिन के लिए क्वारंटीन रहेंगे। इसके बाद कोरोना टेस्ट होंगे और वे टीम में शामिल होंगे। नेगेटिव रिपोर्ट नहीं आने पर उनके लिए समस्या रहेगी।

फहीम अशरफ के अलावा हसन अली भी पहले टेस्ट से बाहर हैं। दूसरे टेस्ट मैच से पहले दोनों को फिटनेस से गुजरना होगा। फिट रहने पर ही वे टीम में शामिल होंगे। इसके लिए तीन दिन का क्वारंटीन भी होगा।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फवाद आलम, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद वसीम जूनियर, नौमान अली, साजिद खान, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और जाहिद महमूद।

A big blow for Pakistan as Hasan Ali and Faheem Ashraf are ruled out of the first #PAKvAUS Test. More on their replacements 👇 #WTC23 bit.ly/3pljhyt

इससे पहले रविवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान पहुंची। 24 सालों के लम्बे समय के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान आई है। कड़ी सुरक्षा के बीच कंगारू टीम को होटल लेकर जाया गया। श्रीलंकाई टीम के ऊपर साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा नहीं हुआ। बड़ी टीमें वहां जाने से बचती रही हैं। अब वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सिलसिला फिर से शुरू हुआ है। हालांकि पिछले साल न्यूजीलैंड की टीम वहां आई थी लेकिन खेले बिना ही वापस लौट गई थी। आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद कीवी टीम गई थी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद सीमित ओवर सीरीज में भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज 4 मार्च से रावलपिंडी में शुरू होगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...