Create

दूसरी पारी में पाकिस्तानी ओपनरों के शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट हुआ ड्रॉ

दोनों ओपनरों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
दोनों ओपनरों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच पहला टेस्ट मैच अंतिम दिन ड्रॉ हो गया। दूसरी पारी में पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए बिना किसी विकेट के 252 रन बनाए। इमाम उल हक ने पहली पारी की तरह इस बार भी शतक जड़ा और 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा अब्दुल्लाह शफीक ने भी शतक जमाते हुए नाबाद 136 रन बनाए।

अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बचे हुए तीन विकेट जल्दी गंवाए और टीम 459 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। नौमान अली ने बेहरतीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के लिए 6 विकेट हासिल किये। शाहीन अफरीदी को भी 2 विकेट मिले। पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 17 रन की बढ़त मिली।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए पाकिस्तान ने एक बार फिर से उसी अंदाज में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इमाम उल हक और अब्दुल्लाह शफ़ीक ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को रनों के लिए तरसाया। पांचवें दिन की पिच होने के बाद भी इससे गेंदबाजों के लिए कोई मदद नहीं थी। इमाम और शफीक ने शतकीय भागीदारी की और अपने अर्धशतक भी पूरे किये। इसके बाद भी वे क्रीज पर जमे रहे और शतक जड़ने में सफल रहे। पाकिस्तान ने मैच ड्रॉ पर सहमति होने तक बिना विकेट गंवाए 252 रन बनाए। इमाम उल हक ने नाबाद 111 और शफीक ने नाबाद 136 रन बनाए।

पहली पारी में पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 476 रन बनाए थे। इस स्कोर पर पाक ने पारी घोषित कर दी थी। इमाम उल हक और अजहर अली ने शतकीय पारियां खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की। गेंदबाजों के लिए इस पिच में कुछ खास नहीं रहा। पाँचों दिन पिच का बर्ताव एक जैसा रहा।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान: 476/4d, 252/0

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 459/10

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment