Create

इमाम उल हक का शानदार शतक, पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के पहले दिन की धाकड़ बैटिंग

इमाम उल हक ने एक शानदार शतकीय पारी खेली
इमाम उल हक ने एक शानदार शतकीय पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में मेजबान टीम ने 1 विकेट पर 245 रन बनाए। इमाम उल हक (Imam Ul Haq) 132 और अजहर अली (Azhar Ali) 64 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। रावलपिंडी की सपाट पिच पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की। अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए बेहतरीन शतकीय भागीदारी की। दोनों ने मिलकर 105 रन जोड़े। इस बीच शफीक को नाथन लायन ने 44 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

पहला विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान के लिए अजहर अली मैदान पर आए। इमाम उल हक और अजहर अली ने मिलकर एक बार फिर से क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की। इमाम उल हक ने धैर्य का परिचय देते हुए अपनी फिफ्टी पूरी की और क्रीज पर बने रहे। उनके साथ अजहर अली ने भी कंगारू गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। इस बीच इमाम उल हक ने अपना शतक भी पूरा कर लिया। शतक के बाद भी वह अपनी तकनीक के सहारे खेलते रहे और क्रीज पर बने रहे। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज दिन भर विकेट के लिए मेहनत करते रहे लेकिन उनको फायदा नहीं हुआ। अजहर अली ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दिन के अंत तक दोनों बल्लेबाज टिके रहे। हालांकि पाकिस्तानी टीम की रन गति काफी धीमी रही। स्टंप्स तक पाकिस्तान ने 1 विकेट पर 245 रन बनाए। इमाम उल हक ने नाबाद 132 और अजहर अली ने नाबाद 64 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 245/1

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment