Create

अजहर अली का बड़ा शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान का विशाल स्कोर

अजहर अली अपना दोहरा शतक जड़ने से चूक गए
अजहर अली अपना दोहरा शतक जड़ने से चूक गए
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने बिना किसी नुकसान के 5 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी पाकिस्तान से 471 रन से पीछे है। उस्मान ख्वाजा 5 और डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 476 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी।

दूसरे दिन की शुरुआत में पाकिस्तान ने 1 विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। इमाम उल हक और अजहर अली स्कोर को 300 के पार लेकर गए। इसके बाद इमाम उल हक 157 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से अजहर अली और बाबर आजम ने एक शतकीय भागीदारी की। बाबर आजम अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 36 रन के निजी योग पर रन आउट होकर चलते बने। हालांकि अजहर अली ने अपना शतक पूरा करने के बाद भी धैर्य दिखाया। वह लगातार अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपने स्कोर को 150 के पार ले गए। उनसे दोहरे शतक की उम्मीद भी की जा रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और 185 रन के निजी स्कोर पर लैबुशेन का शिकार बन गए। रिजवान 29 और इफ्तिखार 13 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह पाकिस्तान ने पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन बनाकर घोषित की। ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस, लियोन और लैबुशेन ने 1-1 विकेट चटकाया।

दिन के अंत में ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट गंवाए 5 रन बनाए। एक ही ओवर के लिए मेहमानों ने बल्लेबाजी की। इसमें उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 5 रन बनाए। वॉर्नर खाता खोले बगैर क्रीज पर रहे।

इससे पहले शेन वॉर्न को ट्रिब्यूट देते हुए खिलाड़ियों ने दिन का खेल शुरू होते समय एक मिनट का मौन रखा। हाथ में काले रंग का बैंड भी खिलाड़ियों और अम्पायरों ने पहना।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 476/4 d

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 5/0


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...