Create

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के बड़े स्कोर के जवाब में की शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी तरह पाकिस्तान को जवाब दिया है
ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी तरह पाकिस्तान को जवाब दिया है

पाकिस्तान (Pakistan) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच रावलपिंडी में चल रहा टेस्ट मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है। मुकाबले के चौथे दिन का समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 449 रनों का स्कोर खड़ा किया। मिचेल स्टार्क 12 और पैट कमिंस 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी पाकिस्तान से 27 रन पीछे है। चौथे दिन के खेल के दौरान बीच में बारिश का खलल भी देखने को मिला।

कल के स्कोर 2 विकेट पर 271 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कुछ देर विकेट नहीं गंवाया लेकिन बाद में मार्नस लैबुशेन 90 रन के निजी स्कोर पर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। हालांकि स्टीव स्मिथ ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए क्रीज का एक छोर पकड़े रखा। ट्रेविस हेड खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए।

स्टीव स्मिथ को कैमरन ग्रीन का अच्छा साथ मिला। दोनों ने मिलकर अर्धशकीय भागीदारी निभाई। इस बीच ग्रीन 48 रन बनाकर आउट हुए। स्मिथ अपना अर्धशतक पूरा कर अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे लेकिन अंतिम सेशन में उनका भी विकेट गिरा। वह 78 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एलेक्स कैरी भी इस सेशन में 19 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम में चोटी के चार बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच का पूरा फायदा उठाया। दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमानों का स्कोर 7 विकेट पर 449 रन था। स्टार्क 12 और कमिंस 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से अभी 27 रन पीछे है। मैच लगभग ड्रॉ हो चुका है। पाकिस्तान के लिए अब तक नौमान अली ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये हैं।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान पहली पारी: 476/4d

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 449/7

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment