Create

ऑस्ट्रेलिया की टीम में पाकिस्तान दौरे के लिए सीमित ओवर टीम में नया खिलाड़ी शामिल

चोट और कोरोना वायरस ने ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया है
चोट और कोरोना वायरस ने ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया है

चोट और कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) में मैट रेनशॉ को सीमित ओवर सीरीज की टीम में बैटिंग कवर के रूप में शामिल किया गया है। मिचेल मार्श पहले ही चोट के चलते शुरुआती वनडे से बाहर हो गए हैं। उनके अलावा जोश इंग्लिस भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका उस समय लगा जब पता चला कि अहम खिलाड़ी एश्टन एगर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इसके बाद एगर भी वनडे सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे में किसी खिलाड़ी को टीम में बुलाना था और मिचेल मार्श की जगह बैटिंग कवर के तौर पर रेनशॉ को बुलाया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि सलामी बल्लेबाज रेनशॉ ने 11 टेस्ट खेले हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं। वह पाकिस्तान के लिए उड़ान भरने और तीन दिन के आइसोलेशन को पूरा करने के बाद टीम में शामिल होंगे। इससे टीम में संतुलन भी कायम होगा।

पिछले सप्ताह लाहौर में अंतिम टेस्ट मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज पर कब्जा जमाया था। अब कंगारुओं को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच मंगलवार को शुरू हो गया।

Aaron Finch presented Nathan Ellis with ODI cap No.235 and Marnus Labuschagne presented Mitch Swepson with cap No.236 #PAKvAUS https://t.co/mCuN83OkdA

कंगारु ऑल राउंडर मिचेल मार्श अपने बाएँ कुल्हे में चोट के कारण पहले वनडे मुकाबले से बाहर हो गए थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि अगले मुकाबले तक मिचेल मार्श पूरी तरह से फिट होकर वापस आ सकते हैं। हालांकि उनके ठीक होने के बारे में जानकारी बाद में सामने आएगी।

विकेटकीपर बल्लेबाज इंग्लिस कोरोना संक्रमण के बाद पांच दिनों के लिए आइसोलेशन में रहेंगे। अन्य साथी नेगेटिव पाए गए हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें बढ़ी हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास एक तगड़ी वनडे टीम मौजूद है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment