पैट कमिंस ने पाकिस्तान में जाकर टेस्ट सीरीज जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

पैट कमिंस ने टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जताई है
पैट कमिंस ने टीम के प्रदर्शन पर संतुष्टि जताई है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान (Pakistan) को लाहौर में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच में 115 रनों से पराजित करते हुए तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। पाकिस्तानी टीम 351 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन 235 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज जीतते हुए मेजबान टीम को पछाड़ दिया। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

मैच समाप्त होने के बाद पैट कमिंस ने कहा कि पहली पारी में जिस तरह हमने बल्लेबाजी कर खुद को आगे रखा वह शानदार था। सोचा था कि अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार गेंदबाजी करते हैं तो यह काफी है। शुरुआती दो विकेट हासिल करना मुश्किल था। इस पूरी टीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हमने एशेज में ऑस्ट्रेलिया में वास्तव में अच्छा खेला और अब यहाँ भी ऐसा किया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि स्वेपसन को शायद उचित रिवॉर्ड नहीं मिला, वह हमारे गेंदबाजी ग्रुप के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे। हमारा यहां बहुत अच्छा स्वागत हुआ है। मुझे नहीं पता था कि यहां क्या उम्मीद की जाए लेकिन यह एक अद्भुत अनुभव रहा है। बहुत मजा आया। यहाँ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट रहा और परिणाम कई मायनों में अहम रहा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी से ही आगे नज़र आई। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं ने उस्मान ख्वाजा के शतक की मदद से 391 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 268 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। यहाँ ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और 3 विकेट पर 227 रन के स्कोर पर पारी घोषित की। पाक टीम को 351 रनों का लक्ष्य मिला जिसे वे हासिल करने में असफल रहे और 235 रन बनाकर आउट हो गए। नाथन लायन ने 5 विकेट झटके।

Quick Links

App download animated image Get the free App now