ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम में बदलाव

उनको स्पिन विभाग के लिए टीम में लिया गया है
उनको स्पिन विभाग के लिए टीम में लिया गया है

लेग स्पिनर जाहिद महमूद को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की सीमित ओवर क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने बाएँ हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज की जगह ली है। नवाज अपने पैर की चोट से पूरी तरह नहीं रिकवर नहीं हो पाए हैं। पीसीबी ने एक बयान जारी करते हुए यह जानकारी दी है।

नवाज़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 29 मार्च से लाहौर में खेली जाने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और एकमात्र टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। पीसीबी के बयान में कहा गया है कि जाहिद लेग स्पिनर शादाब खान के लिए एक कवर के रूप में भी काम करेंगे, जिनकी फिटनेस का मूल्यांकन सफेद गेंद की सीरीज से पहले किया जाएगा।

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा कि दुर्भाग्य से मोहम्मद नवाज पीएसएल 7 के दौरान पैर की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि शादाब खान के इस हाई प्रोफाइल सीरीज में खेलने से पहले टीम में शामिल होने के बाद हमें उनकी फिटनेस का फिर से आकलन करने की जरूरत है। वह आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के अंकों के मामले में हमारे लिए अहम है।

मोहम्मद वसीम ने अपने बयान में आगे कहा कि जाहिद महमूद टेस्ट के लिए टीम के साथ रहे हैं और इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए पीएसएल 7 में भी शामिल रहे हैं। हमें लगता है कि वह वर्तमान स्थिति में एक पर्याप्त रिप्लेसमेंट खिलाड़ी हैं और जरूरत पड़ने पर संभावित रूप से टीम में योगदान दे सकते हैं।

पाकिस्तान की वनडे टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, जाहिद महमूद, मोहम्मद रिजवान , मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

पाकिस्तान की टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, जाहिद महमूद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

Quick Links

App download animated image Get the free App now