पाकिस्तान ने चौंकाने वाला रिकॉर्ड बनाते हुए इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, बाबर-रिज़वान की धमाकेदार साझेदारी

पाकिस्तान ने धमाकेदार प्रदर्शन किया (फोटो - ट्विटर)
पाकिस्तान ने धमाकेदार प्रदर्शन किया (फोटो - ट्विटर)

पाकिस्तान (Pakistan) ने इंग्लैंड (England) से पिछले मैच में मिली हार का बदला बेहतरीन तरीके से लिया। दूसरे टी20 में पाकिस्तान ने 10 विकेट के अंतर से जीत दर्ज की। यह एक रिकॉर्ड जीत रही। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 199 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते 203 रन बनाए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।ओपनर बल्लेबाज साल्ट और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए तेजी से 42 रन जोड़े। एलेक्स हेल्स ने 21 गेंदों में 26 रन बनाए। उनके बाद बैटिंग करने के लिए आए डेविड मलान गोल्डन डक पर आउट हो गए। दूसरे ओपनर बल्लेबाज साल्ट 30 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से बेन डकेट और हैरी ब्रूक ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। डकेट ने 22 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। ब्रूक ने भी 19 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। कप्तान मोईन अली ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 23 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों से नाबाद 55 रन बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 199 रनों तक पहुँचाया। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ और दहानी ने 2-2 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने जमकर बैटिंग करते हुए तूफानी अंदाज में रन बनाए। बाबर आज़म इस बार अपनी फॉर्म हासिल करने में सफल रहे। दोनों ओपनरों ने शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की। इंग्लैंड के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते नज़र आए। पिछले मैच में इस हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरे दोनों बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं की। बाबर आज़म ने शतक जमाया, वहीँ रिज़वान भी पीछे नहीं रहे। वह अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद लौटे। बाबर ने 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों से नाबाद 110 रन बनाए। रिज़वान ने 51 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए टी20 अंतरराष्ट्रीय की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। यह एक बड़ा कीर्तिमान दोनों बल्लेबाजों ने स्थापित कर दिया। पाक ने तीन गेंद शेष रहते बिना किसी नुकसान के 203 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma