इंग्लैंड का धमाकेदार प्रदर्शन, 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आकर पहला टी20 जीता

इंग्लैंड की टीम ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया
इंग्लैंड की टीम ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया

इंग्लैंड की टीम (England Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) दौरे की धाकड़ शुरुआत की है। मेहमानों ने कराची में खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने 7 विकेट पर 158 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने चार गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। रिज़वान और बाबर आज़म ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। इस बीच बाबर आज़म 31 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हैदर अली ने 11 और मसूद ने 7 रन बनाए। रिज़वान ने एक छोर से रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे। रिज़वान 46 गेंदों में 68 और इफ्तिखार 17 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह पाक टीम ने 7 विकेट पर 158 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ल्युक वुड ने 3 और आदिल राशिद ने 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड फिलिप साल्ट का विकेट गंवा दिया। वह 10 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद डेविड मलान भी 20 रन बनाकर चलते बने। एलेक्स हेल्स एक छोर पर खड़े रहे। बेन डुकेट ने 21 रन बनाए। हैरी ब्रूक ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। हेल्स 40 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन ब्रूक ने टिककर बैटिंग की और 25 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। उनके साथ मोईन अली 7 रन बनाकर खड़े थे। इस तरह इंग्लैंड ने अंतिम ओवर में 4 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान के लिए उस्मान कादिर ने 2 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma