Video: हैरी ब्रूक के हेलमेट के ग्रिल में फंसी गेंद, पाकिस्तानी गेंदबाज की प्रतिक्रिया का वीडियो हुआ वायरल 

हैरी ब्रूक को गले लगाते हारिस रउफ
हैरी ब्रूक को गले लगाते हारिस रउफ

क्रिकेट का खेल चाहे कितना भी तनावपूर्ण क्यों न हो, खेल की भावना सबसे बड़ी होती है और ऐसा ही एक नजारा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 में देखने को मिला। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) और हैरी ब्रूक (Harry Brook) के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसमें खेल भावना का एक उदाहरण साफ तौर पर नजर आया।

दरअसल, इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान एक डरावना क्षण आया। हारिस रउफ 17वां ओवर कर रहे थे और उन्होंने ओवर की चौथी गेंद बाउंसर फेंकी। ब्रूक ने बल्ला चलाने की कोशिश की लेकिन वो बाउंसर से बुरी तरह से बीट हो गए और गेंद उनके हेलमेट में घुसकर फंस गई। ऐसे में कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी लेकिन राहत की बात यह रही कि ब्रूक को किसी तरह की भी चोट नहीं आई।

इस खतरनाक बाउंसर के बाद रउफ तुरंत ही ब्रूक के पास पहुंचे और उन्हें गले लगाया। राहुफ ने सबसे पहले यह जानने की कोशिश की कि कहीं ब्रूक को चोट तो नहीं आई है। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी इस दौरान उनके पास पहुंचे और और पूछा कि क्या वो ठीक हैं।

गेंद के हेलमेट में फंसने के बाद ब्रूक भी काफी अचंभित नजर आए। रउफ और हैरी ने आपस में इस बात को मजाक में लिया और दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई झड़प नहीं हुई। इस पूरे वाकये का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और लिखा,

तेज बाउंसर के बाद रउफ ने ब्रूक को गले लगाया।

बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। ब्रूक ने शादार बल्लेबाजी की और सिर्फ 35 गेंदों में 81 नाबाद रन बनाये। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 221 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 20 ओवर में 158 रन ही बना पाई। ब्रूक को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar