बाबर आजम के पास क्रिकेट की कोई समझ नहीं है, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की जमकर आलोचना

बाबर आजम विकेटों के पीछे आउट हुए
बाबर आजम विकेटों के पीछे आउट हुए

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (PAK vs NZ) के बीच कराची में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की काफी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम के पास क्रिकेट की कोई समझ ही नहीं है। कनेरिया के मुताबिक अगर बाबर आजम स्वीप शॉट का प्रयोग करते तो फिर स्पिनर्स के खिलाफ आउट होने से बच सकते थे।

कराची में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मुकाबला रोमांचक तरीके से ड्रॉ रहा। पाकिस्तान की टीम 319 रनों के टार्गेट का पीछा कर रही थी और आखिरी सेशन में उन्हें जीत के लिए सिर्फ 15 रनों की दरकार थी और उनका एक विकेट शेष था, ऐसे में मैच किसी भी पक्ष में जा सकता था लेकिन खराब रोशनी के कारण, अम्पायरों ने खेल समाप्त होने की घोषणा कर दी और मुकाबला ड्रॉ रहा।

बाबर आजम एक कप्तान और बल्लेबाज दोनों जगह फेल रहे - कनेरिया

बाबर आजम की अगर बात करें तो चौथी पारी में 27 रन ही बना पाए और विकेटों के पीछे कैच आउट हुए। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान दानिश कनेरिया ने बाबर आजम पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से बाबर आजम के पास क्रिकेट की कोई समझ ही नहीं है। वो बैकफुट पर खेलते हुए आउट हुए, जिस पर वो स्वीप लगा सकते थे। पाकिस्तान ने सीरीज नहीं गंवाई, ये अच्छी बात रही। सरफराज और शकील ने मैच बचा लिया। बाबर आजम को वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज कहा जाता है लेकिन वो फेल रहे। ऑफ स्पिनर के खिलाफ उनके पास स्वीप शॉट ही नहीं है और वो आक्रामक रवैया नहीं अपना पाते हैं। जब पाकिस्तान को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वो फेल रहे। इस सीरीज में वो एक कप्तान और एक बल्लेबाज दोनों के तौर पर फेल रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment