Create
Notifications

न्यूजीलैंड की टीम स्वदेश रवाना, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मारा ताना

कीवी टीम एक चार्टर प्लेन से वापस अपने देश रवाना हुई है
कीवी टीम एक चार्टर प्लेन से वापस अपने देश रवाना हुई है
Naveen Sharma
visit

पाकिस्तान (Pakistan) दौरे को सुरक्षा में खतरे का कारण बताकर रद्द करने वाली न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अपने देश के लिए शनिवार को रवाना हो गई। कीवी टीम ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से एक चार्टर प्लेन में स्वदेश के लिए उड़ान भरी। शुक्रवार को टीम की सुरक्षा को खतरा बताते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दौरा छोड़कर जाने का फैसला लिया था। पहला वनडे शुक्रवार को होना था लेकिन टॉस से कुछ देर पहले ही यह घटनाक्रम देखने को मिला।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को लेने के लिए यह चार्टर प्लेन अबुधाबी से इस्लामाबाद आया था। अपने देश वापस जाने से पहले कीवी टीम अबुधाबी जाएगी। टीम के रवाना होने का एक वीडियो पोस्ट करते हुए पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने ट्विटर पर चुटकी ली।

हफीज ने लिखा कि न्यूजीलैंड की टीम को सुरक्षित एयरपोर्ट तक पहुँचाने के लिए पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों का धन्यवाद। हफीज ने आगे लिखा कि वही रूट और वही सुरक्षा बल थे लेकिन आज कोई खतरा नहीं था, यह आश्चर्य की बात है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दौरा बीच में ही रद्द करने के पीछे सुरक्षा को एक बड़ा कारण बताया। इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से बात कर सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। कीवी सरकार का फैसला नहीं बदला और सीरीज रद्द हो गई।

Thanks to the secutity of pakistan forces to make arrangements to @BLACKCAPS to reach at airport Safe & Sound. Wonder same route & same security but no threat today??? https://t.co/mwxq6AFjyT

सीरीज रद्द होने के बाद पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने काफी गुस्सा दिखाया। एक के बाद एक कई खिलाड़ी ट्विटर पर आए और पाकिस्तान को एक शांतिप्रिय राष्ट्र बताया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में कोई खतरा नहीं है, यहाँ हर कोई सुरक्षित है। पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी ट्विटर पर एक कड़ी बात लिखी और कहा कि न्यूजीलैंड की टीम कौन सी दुनिया में जी रही है। हम इस मामले को आईसीसी के समक्ष उठाएंगे।

इसके बाद भी रमीज राजा ने फैन्स से आग्रह किया कि वे टीम के साथ खड़े रहें। टीम से उन्होंने कहा कि आप अपने प्रदर्शन से टॉप टीम बनकर दिखाएं, तब हर टीम आपके साथ खेलने के लिए पाकिस्तान आएगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now