Create

न्यूजीलैंड टीम के पाकिस्तान दौरे का पूरा कार्यक्रम

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 2
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 2
reaction-emoji
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand) लम्बे समय के बाद पाकिस्तान दौरे (PAK vs NZ) पर आएगी लेकिन अफगानिस्तान मामले के बाद दौरे को लेकर संशय भी पैदा हुआ है। हालांकि पीसीबी की तरफ से दौरा तय समय पर होने की बात कही गई है। उधर न्यूजीलैंड ने अपने सुरक्षा सलाहकार को भेजकर स्थिति का आकलन करने के बाद पाकिस्तान दौरे पर जाने की बात कही गई है।

देखना होगा कि क्या 18 साल बाद कीवी टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए जा पाती है या नहीं। पाकिस्तान के कुछ मीडीया रिपोर्ट्स के अनुसार पीसीबी ने इस टी20 और वनडे सीरीज के लिए किसी भी तरह की समस्या से इनकार किया है। ऐसे में आने वाला समय स्थिति को और ज्यादा स्पष्ट करेगा।

कीवी टीम ने पाकिस्तान दौरे पर आने के लिए इसलिए विचार किया क्योंकि उन्हें पहले बांग्लादेश दौरे पर आना है। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीमों ने एशिया में खेलना ज्यादा उचित समझा है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले कुछ कीवी खिलाड़ी आईपीएल में खेलकर अपनी तैयारियों को अंजाम देंगे। ऐसे में बचे हुए खिलाड़ियों को बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर भेजने का निर्णय लिया गया। रावलपिंडी और लाहौर में सीमित ओवर के दोनों प्रारूप में मुकाबले खेले जाने हैं। पहले कराची का नाम था लेकिन बाद में उन मैचों को रावलपिंडी शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। पाक टीम के लिए भी टी20 तैयारी के लिए घरेलू जमीन पर खेलकर आगे जाने का एक बेहतरीन मौका रहेगा। देखना होगा कि किस टीम का खेल बेहतर रहेगा।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सीरीज का कार्यक्रम

17 सितंबर - पहला वनडे, रावलपिंडी

19 सितंबर - दूसरा वनडे, रावलपिंडी

21 सितंबर - तीसरा वनडे, रावलपिंडी

25 सितंबर - पहला टी20 मैच, लाहौर

26 सितंबर - दूसरा टी20, लाहौर

29 सितंबर - तीसरा टी20, लाहौर

1 अक्टूबर - चौथा टी20, लाहौर

3 अक्टूबर - पांचवां टी20, लाहौर

न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, डग ब्रैसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी (केवल वनडे), स्कॉट कुग्लेइन, कोल मैककोन्ची, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स (केवल टी20), ब्लेयर टिकर, विल यंग।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...