Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान

वनडे सीरीज के मुकाबले रावलपिण्डी में खेले जाएँगे
वनडे सीरीज के मुकाबले रावलपिण्डी में खेले जाएँगे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले वनडे मैच (PAK vs NZ) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। मुकाबला शुक्रवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा। रावलपिंडी में मैच का आयोजन होगा। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुल 20 सदस्यों की टीम का चयन किया था।

अनकैप्ड विकेटकीपर मोहम्मद हारिस, तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी और कलाई के स्पिनर जाहिद महमूद को टीम में शामिल किया गया है, जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह को भी टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज का दूसरा और तीसरा मुकाबला भी रावलपिंडी में ही खेला जाना है। ये मैच क्रमशः 19 और 21 सितम्बर को खेले जाएंगे। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। टी20 सीरीज के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

पहले एकदिवसीय मैच के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान कादिर, जाहिद महमूद।

पाकिस्तान के घरेलू मैदानों पर कीवी टीम के लिए काम आसान नहीं कहा जा सकता है। न्यूजीलैंड का बांग्लादेश में भी हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम को फेवरेट माना जा सकता है। हालांकि दोनों टीमों के लिए स्पिन पिचों पर खेलना फायदेमंद कहा जा सकता है क्योंकि अक्टूबर में यूएई में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है।

इससे पहले पाकिस्तानी टीम के कोचिंग स्टाफ में कुछ बदलाव हुए हैं। टी20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान होते ही मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने इस्तीफे दे दिए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को कोच बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी अस्थायी व्यवस्था के तहत मैथ्यू हेडन और वर्नन फिलैंडर को कोच बनाया गया है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now