Create

पाकिस्तानी टीम में 4 नए खिलाड़ी शामिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम का हुआ ऐलान

England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ घरेलू मैदानों पर तीन मैचों की वनडे सीरीज (PAK vs NZ) के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया गया है। खास बात यह रही कि इस टीम में चार नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम 17 सितम्बर से अपना अभियान शुरू करेगी। एकदिवसीय सीरीज के बाद टी20 सीरीज भी खेली जानी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम की जानकारी दी। इसमें कुल 20 खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहनवाज दहानी, जाहिद महमूद नए खिलाड़ी हैं जो पहली बार टीम में चुने गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे टीम

फखर जमान, इमाम उल हक़, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), सौद शकील, खुशदिल शाह, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, उस्मान कादिर, जाहिद महमूद, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, हारिस रौफ, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी।

पाकिस्तानी टीम ने पिछली बार एकदिवसीय सीरीज इंग्लैंड दौरे पर खेली थी जहाँ उनको पराजय का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई थी लेकिन वहां टी20 और टेस्ट सीरीज का आयोजन ही किया गया था। अब घरेलू सीरीज में टीम को एकदिवसीय मैच खेलने को मिलेंगे। देखना होगा कि कीवी टीम को किस प्रकार मेजबान टीम से चुनौती मिलती है।

न्यूजीलैंड की टीम फ़िलहाल बांग्लादेश दौरे पर है और वहां खेलने के बाद उनको पाकिस्तान दौरे पर जाना है। कीवी टीम में कुछ मुख्य खिलाड़ी नहीं होंगे। आईपीएल की प्रतिबद्धताओं की वजह से वे बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। एक और अहम बात दर्शकों को लेकर है। सीरीज देखने के लिए 25 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी जा सकती है।

वनडे सीरीज के मुकाबले रावलपिंडी में खेले जाएंगे। इसके बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सीरीज का कार्यक्रम

17 सितंबर - पहला वनडे, रावलपिंडी

19 सितंबर - दूसरा वनडे, रावलपिंडी

21 सितंबर - तीसरा वनडे, रावलपिंडी

25 सितंबर - पहला टी20 मैच, लाहौर

26 सितंबर - दूसरा टी20, लाहौर

29 सितंबर - तीसरा टी20, लाहौर

1 अक्टूबर - चौथा टी20, लाहौर

3 अक्टूबर - पांचवां टी20, लाहौर


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...