Create

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज में दर्शकों को आने की अनुमति

न्यूजीलैंड की टीम लम्बे समय बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी
न्यूजीलैंड की टीम लम्बे समय बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी
reaction-emoji
Naveen Sharma

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार से बनाई गई बॉडी ने क्रिकेट मैचों (PAK va NZ) में दर्शकों को आने की अनुमति प्रदान कर दी है। 25 फीसदी दर्शकों को अब मैदान पर देखा जा सकेगा। न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पाकिस्तान दौरे पर आएगी और इस सीरीज के लिए अब दर्शकों को आने की अनुमति मिल गई है।

इसका मतलब यह है कि वनडे सीरीज के हर मैच में करीबन 4500 दर्शक मैदान पर आएँगे। इसके अलावा टी20 सीरीज के लिए 5500 दर्शक मैदान पर आ सकेंगे। यह अंतर स्टेडियम की दर्शक क्षमता के कारण है। मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे और दोनों स्टेडियम में दर्शक क्षमता अलग-अलग है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया वसीम खान का कहना है कि यह दर्शकों के लिए न केवल सीज़न-ओपनिंग सीरीज़ में कुछ गुणवत्तापूर्ण क्रिकेट का आनंद लेने का अवसर होगा, बल्कि इससे दोनों टीमों के खिलाड़ियों का समर्थन भी होगा क्योंकि एकदिवसीय मैचों की गिनती आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के क्वालिफिकेशन के तौर पर होगी। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप के लिए टी20 सीरीज के मैच गिने जाएंगे।

पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा जो 17, 19 और 21 सितंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद पांच मैचों की टी20 श्रृंखला है, जो 25 सितंबर से शुरू होगी आयर 3 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी। टी20 सीरीज के सभी मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि काफी लम्बे समय के बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर आएगी। टीम का ऐलान भी किया जा चुका है। पाकिस्तान जाने से पहले कीवी टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। कुछ मुख्य खिलाड़ी आईपीएल के कारण बांग्लादेश और पकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। टॉम लैथम को टीम का कप्तान बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अहम रहेगी।

पाकिस्तान की टीम हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलकर आई है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम पिछले कुछ समय से घर पर रेस्ट कर रही है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...