Create

न्यूजीलैंड द्वारा वापस जाने का फैसला लेने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा बयान

न्यूजीलैंड की टीम ने वापस जाने का निर्णय लिया है
न्यूजीलैंड की टीम ने वापस जाने का निर्णय लिया है

न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) जाने के बाद शुरुआती वनडे (PAK vs NZ) से ठीक पहले खेलने से मना कर दिया और स्वदेश वापसी का निर्णय लिया। रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच होने वाला था और टॉस के लिए इंतजार को देखते हुए कुछ गड़बड़ होने की आशंका भी जताई गई थी। इसके बाद खबर सामने आई कि न्यूजीलैंड टीम को किसी हमले के खतरे का अलर्ट आया है और वे सीरीज खेले बिना वापस अपने देश लौट रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि हमने कीवी टीम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे और प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कीवी प्रधानमंत्री से इस बारे में बात की थी। पीसीबी का कहना है कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने सीरीज से हटने का निर्णय एकतरफा लिया है।

आज न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया कि उन्हें सुरक्षा खतरे का अलर्ट प्राप्त हुआ है और उन्होंने एकतरफा सीरीज रद्द करने का फैसला लिया। पीसीबी और पाकिस्तान सरकार हर मेहमान टीम की पूरी सुरक्षा का इंतजाम करती है। इस बारे में हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को भी आश्वासन दिया था।

पीसीबी के बयान में आगे कहा गया कि पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री ने न्यूजीलैंड की प्रधानमन्त्री से खुद बात कर कहा है कि हमारे पास वर्ल्ड के बेस्ट इंटेलिजेंस सिस्टम्स में से एक है। किसी भी मेहमान टीम के लिए सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं होगा। पाकिस्तान सरकार द्वारा किये गए सुरक्षा इंतजामों को देखकर न्यूजीलैंड की सुरक्षा टीम संतुष्ट हो गई थी। पीसीबी कार्यक्रम के मैचों को जारी रखना चाहती है। हालांकि पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी न्यूजीलैंड के द्वारा आखिरी समय में पीछे हटने से निराश होंगे।

The BLACKCAPS are abandoning their tour of Pakistan following a New Zealand government security alert. Arrangements are now being made for the team’s departure. More information | nzc.nz/news-items/bla…

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम 18 सालों के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई थी। सुरक्षा कारणों से सीरीज पहले भी रद्द होने की बातें आई थी लेकिन न्यूजीलैंड के सुरक्षा सलाहकारों ने टूर को हरी झंडी दे दी। इसके बाद अब न्यूजीलैंड सरकार को सुरक्षा खतरे का अलर्ट मिला और दौरे को छोड़ टीम ने वापस न्यूजीलैंड रवाना होने का निर्णय लिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment