Create

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से वापस लौटेगी, हमले के खतरे के कारण खेलने से किया मना

न्यूजीलैंड की टीम वापस लौटने की तैयारी में है
न्यूजीलैंड की टीम वापस लौटने की तैयारी में है

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर गई है लेकिन बिना कोई मैच (PAK vs NZ) खेले ही वापस लौट जाएगी। सुरक्षा कारणों से सीरीज रद्द कर दी गई है। शुक्रवार को पहला वनडे मैच रावलपिंडी में खेला जाना था लेकिन टॉस में लगातार देरी के बाद सीरीज रद्द होने की खबर सामने आई। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि टीम की सुरक्षा को खतरा होने का अलर्ट हमें मिला था इसलिए हमने टीम को वापस बुलाने का निर्णय लिया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की तरफ से कहा गया कि पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए लाहौर जाने से पहले, टीम को आज शाम रावलपिंडी में तीन एकदिवसीय मैचों में से पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना था। न्यूजीलैंड सरकार द्वारा खतरे के स्तर में वृद्धि के अलर्ट और जमीन पर न्यूजीलैंड क्रिकेट के सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद यह निर्णय लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरे को जारी नहीं रखेगी। अब टीम की स्वदेश वापसी की व्यवस्था की जा रही है।

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सुरक्षा अलर्ट को लेकर सतर्कता की बात कहते हुए एकतरफा सीरीज को स्थगित करने का फैसला लिया है। पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने आने वाली सभी टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इसका आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें सूचित किया कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणालियों में से एक है और आने वाली टीम के लिए किसी भी प्रकार का कोई सुरक्षा खतरा मौजूद नहीं है।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की टीम को रावलपिंडी में पहला मैच शुक्रवार को खेलना था। सभी तैयारियां हो गई थी और टॉस में लगातार देरी हो रही थी। पहले यही अनुमान लगाया जा रहा था कि कोई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुआ है लेकिन बाद में पूरी जानकारी सामने आई जो सुरक्षा से जुड़ी थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment