Create

पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे में नहीं होगा बदलाव- रिपोर्ट्स

न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से पहले बांग्लादेश जाएगी, टॉम लैथम कप्तान की भूमिका में होंगे
न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से पहले बांग्लादेश जाएगी, टॉम लैथम कप्तान की भूमिका में होंगे

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZCB) ने टीम के आगामी पाकिस्तान (Pakistan) दौरे (PAK vs NZ) में कोई बदलाव नहीं किया है। सूत्रों ने इसका खुलासा किया है। पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया था कि अफगानिस्तान में चल रही टेंशन की वजह से कीवी टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द किया जा सकता है। पाकिस्तान के मीडिया हाउस जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से दौरे को लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की है।

रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे में कोई बदलाव नहीं होगा और तय समय के अनुसार ही कीवी टीम इस दौरे के लिए रवाना होगी। पाकिस्तान दौरे से पहले न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश में खेलने के लिए जाएगी।

न्यूजीलैंड की टीम 10 सितंबर तक बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच खेलेगी और 11 सितंबर को इस्लामाबाद में उतरेगी। वहां उन्हें वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में पांच टी20 मुकाबले खेले जाने हैं।

तालिबान द्वारा काबुल के अधिग्रहण के बाद कुछ खिलाड़ियों द्वारा सुरक्षा चिंताओं को व्यक्त करने के बाद न्यूजीलैंड मीडिया ने पहले बताया था कि टीम का पाकिस्तान दौरा सुरक्षा पुनर्मूल्यांकन के बाद होगा। हालांकि पीसीबी ने इस पर कहा कि कीवी टीम के दौरे से उस मामले का लेनादेना नहीं है।

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे को लेकर पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। कुछ मुख्य खिलाड़ी शामिल नहीं है। उनका आईपीएल में खेलने का कार्यक्रम है। ऐसे में टॉम लैथम को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, डग ब्रैसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी (केवल वनडे), स्कॉट कुग्लेइन, कोल मैककोन्ची, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र, बेन सियर्स (केवल टी20), ब्लेयर टिकर, विल यंग।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सीरीज का कार्यक्रम

17 सितंबर - पहला वनडे, रावलपिंडी

19 सितंबर - दूसरा वनडे, रावलपिंडी

21 सितंबर - तीसरा वनडे, रावलपिंडी

25 सितंबर - पहला टी20 मैच, लाहौर

26 सितंबर - दूसरा टी20, लाहौर

29 सितंबर - तीसरा टी20, लाहौर

1 अक्टूबर - चौथा टी20, लाहौर

3 अक्टूबर - पांचवां टी20, लाहौर

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment