Create

PAKvSL: मोहम्मद आमिर की जगह वन-डे सीरीज के लिए उस्मान खान पाक टीम में शामिल

पाकिस्तान की टीम के अहम सदस्य मोहम्मद आमिर के चोटिल होकर श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज से बाहर होने के बाद बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान शेनवारी को टीम में शामिल किया गया है। आमिर को पिंडली में खिंचाव के चलते दूसरे टेस्ट के पहले दिन दर्द महसूस हुआ था और वे वन-डे सीरीज से पहले आराम के लिए चले गए।

हाल ही में हबीब बैंक की तरफ से खेलते हुए 23 वर्षीय उस्मान ने रावलपिंडी के खिलाफ 5 विकेट होल लेकर अपनी टीम को एक पारी से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इससे पहले उस्मान 4 टी20 मैचों में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं लेकिन काफी प्रभावित नहीं कर पाए।

श्रीलंका के खिलाफ 2013 में ही उस्मान ने टी20 के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था लेकिन उसके बाद लम्बे समय के लिए बाहर हो गए। वर्ल्ड इलेवन के खिलाफ हुए दो टी20 मैचों में उन्होंने पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते हुए वापसी की। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग में वे कराची किंग्स की तरफ से खेले थे और 6 विकेट झटकने में सफल रहे। देखना यह भी होगा कि आमिर की भरपाई उस्मान किस तरह करते हैं और उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला वन-डे 13 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो मैच 16 और 18 अक्टूबर को अबु धाबी में खेले जाएंगे। सीरीज के आखिरी दोनों वन-डे खेलने के लिए टीमें शारजाह जाएगी। टी20 सीरीज में श्रीलंका की टीम एक मैच लाहौर में खेलने के लिए राजी हुई थी लेकिन अब खबरों के मुताबिक़ श्रीलंका की टीम लाहौर जाने से इंकार कर रही है और वहां नहीं खेलना चाहती।

पाकिस्तान की टीम

अहमद शहजाद, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर कप्तान), इमाद वसीम, शादाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, उस्मान खान, रुमान रईस, जुनैद खान, हरिस सोहैल, इमाम उल हक़।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment