Create
Notifications

वेस्टइंडीज टीम तुरंत पाकिस्तान छोड़कर जाएगी, वनडे सीरीज में नहीं खेलेगी 

वेस्टइंडीज की टीम अगले साल खेलने आएगी
वेस्टइंडीज की टीम अगले साल खेलने आएगी
Naveen Sharma

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के बीच टी20 सीरीज के बाद एकदिवसीय मैचों की सीरीज होनी थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेली जानी थी लेकिन अब इसे अगले साल जून की शुरुआत तक स्थगित कर दिया गया है। उस समय सीरीज खेली जाएगी। कोरोना वायरस के कारण यह निर्णय लिया गया है। वेस्टइंडीज की टीम के 5 सदस्य पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह फैसला दोनों टीमों के कल्याण के साथ-साथ एकदिवसीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज में सीमित संसाधनों पर विचार करने के बाद लिया गया है।

वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ियों का पीसीआर टेस्ट बुधवार को किया गया था, इसमें पांच खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे। कराची में आने के बाद टीम के पॉजिटिव नामों की संख्या अब 9 हो गई है। इससे तीसरे और अंतिम टी20 मैच के ऊपर भी तलवार लटक रही थी लेकिन इस मैच को आयोजित कराने का निर्णय लेते हुए दौरे की वनडे सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया गया। यह सीरीज पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा थी। अगले साल आयोजन होने से वेस्टइंडीज की टीम को अपने दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतारने का मौका मिलेगा। किरोन पोलार्ड भी इस समय टीम के साथ नहीं हैं।

Joint statement by PCB and CWI | More below: bit.ly/3GSIjeJ

उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज की टीम के आने के साथ ही पीसीआर टेस्ट किये गए थे। कुछ खिलाड़ी संक्रमित पाए गए और उनकी संख्या लगातार बढती चली गई। ऐसे में अंतिम इलेवन के लिए पसंद के नामों को शामिल करना संभव नजर नहीं आता। यही कारण रहा कि एकदिवसीय सीरीज को अगले साल आयोजित कराने का निर्णय लिया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सभी संभावित रास्तों को देखने के बाद यह निर्णय लिया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...