Create

पाकिस्तान टीम ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह खास उपलब्धि हासिल की
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह खास उपलब्धि हासिल की

पाकिस्तान ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में जीत के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पाकिस्तानी टीम ने एक कैलेंडर वर्ष में 18 टी20 मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनसे पहले ऐसा किसी अन्य टीम ने नहीं किया है। इससे पहले पाकिस्तान के नाम 17 मैच जीतने का रिकॉर्ड था और अब उन्होंने अपना ही कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है।

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने इस साल अब तक खेले गए 27 टी20 मैचों में से 18 में जीत दर्ज की है। तीन मैच बेनतीजा रहे हैं। पाकिस्तानी टीम इस साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी महज एक मैच में पराजित हुई और दुर्भाग्य से वह सेमीफाइनल मुकाबला था जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने उनको हराकर बाहर किया था।

पाकिस्तानी टीम ने पूरे साल दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नामीबिया, स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाफ खेले गए मैच में भी पाक ने जीत दर्ज की थी। पहली बार वर्ल्ड कप में उन्होंने भारतीय टीम को पराजित करने का कारनामा किया था।

Another feat for an OUTSTANDING team:Pakistan have beaten their own record (17 wins) set in 2018! 👏👏👏#HumTouKhelainGey https://t.co/29aJpUivxl

उनके द्वारा दर्ज किया गया उच्चतम अंतर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था, इस मैच में पाकिस्तान ने उन्हें 12 अप्रैल को जोहान्सबर्ग में 9 विकेट से हराया था। इसके अलावा उन्होंने कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन के अंतर से जीत दर्ज करते हुए उन्हें 63 रनों से हराया। इस जीत के साथ सीरीज में पाकिस्तानी टीम 1-0 से आगे हो गई है।

पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ पाक बल्लेबाजों ने धाकड़ बल्लेबाजी की और टीम ने 6 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए मेहमान टीम की बल्लेबाजी ज्यादा खास नहीं कर पाई और 137 रन का मामूली स्कोर पर टीम आउट हो गई।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment