पाकिस्तान टीम ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह खास उपलब्धि हासिल की
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह खास उपलब्धि हासिल की

पाकिस्तान ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में जीत के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पाकिस्तानी टीम ने एक कैलेंडर वर्ष में 18 टी20 मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उनसे पहले ऐसा किसी अन्य टीम ने नहीं किया है। इससे पहले पाकिस्तान के नाम 17 मैच जीतने का रिकॉर्ड था और अब उन्होंने अपना ही कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है।

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने इस साल अब तक खेले गए 27 टी20 मैचों में से 18 में जीत दर्ज की है। तीन मैच बेनतीजा रहे हैं। पाकिस्तानी टीम इस साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी महज एक मैच में पराजित हुई और दुर्भाग्य से वह सेमीफाइनल मुकाबला था जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने उनको हराकर बाहर किया था।

पाकिस्तानी टीम ने पूरे साल दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, नामीबिया, स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाफ खेले गए मैच में भी पाक ने जीत दर्ज की थी। पहली बार वर्ल्ड कप में उन्होंने भारतीय टीम को पराजित करने का कारनामा किया था।

उनके द्वारा दर्ज किया गया उच्चतम अंतर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था, इस मैच में पाकिस्तान ने उन्हें 12 अप्रैल को जोहान्सबर्ग में 9 विकेट से हराया था। इसके अलावा उन्होंने कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन के अंतर से जीत दर्ज करते हुए उन्हें 63 रनों से हराया। इस जीत के साथ सीरीज में पाकिस्तानी टीम 1-0 से आगे हो गई है।

पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ पाक बल्लेबाजों ने धाकड़ बल्लेबाजी की और टीम ने 6 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए मेहमान टीम की बल्लेबाजी ज्यादा खास नहीं कर पाई और 137 रन का मामूली स्कोर पर टीम आउट हो गई।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment