न्यूजीलैंड में घरेलू सीजन शुरू करने के लिए चल रही तैयारी

न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड में भी अब कोरोना के समय क्रिकेट शुरू होने वाला है। न्यूजीलैंड की टीम छह महीने से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है। आने वाले महीनों में न्यूजीलैंड दौरे के लिए कई टीमें जाएंगी। इनमें ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी फ़िलहाल आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं। नवम्बर के अंत में न्यूजीलैंड में क्रिकेट शुरू हो जाएगा।

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जाएंगी। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम महज टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। विंडीज और पाकिस्तान की टीमों को वहां दो-दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वेस्टइंडीज की टीम सबसे पहले वहां जाएगी और तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद 2 टेस्ट मुकाबले खेलने के लिए उतरेगी।

यह भी पढ़ें:वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

न्यूजीलैंड में जाएगी पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड में खेलने के लिए दिसम्बर में जाएगी। सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज उन्हें खेलनी है। इसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीक का आगाज होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी में वहां टी20 सीरीज के लिए जाएगी। पांच टी20 मुकाबले उन्हें वहां खेलने हैं। इसके बाद बांग्लादेश की टीम को भी वहां तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए मार्च में जाना है।

होल्डर-विलियमसन
होल्डर-विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एक्जेक्युटिव डेविड वाईट ने कहा कि पिछले छह महीने से चल रही अनिश्चितता के बीच में यह घोषणा कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि इन टीमों के लिए सीरीज करना अहम है क्योंनकी रेवेन्यू भी यहीं से आता है। इसके अलावा इस मुश्किल समय में फैन्स के बारे में भी सोचना है।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम जिस समय आएगी उस समय उनका दक्षिण अफ्रीका के साथ भी टेस्ट सीरीज लाइन अप है लेकिन हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ नजदीकी से काम किया है लेकिन उनके ग्लोबल गेम की कमिटमेंट के बारे में कुछ नहीं कह सकते।

Quick Links

App download animated image Get the free App now