AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पाकिस्तान टीम का ऐलान, दो नए खिलाड़ी शामिल 

पाकिस्तान ने टेस्ट स्क्वाड में कुछ अहम बदलाव किये (PIC: ICC)
पाकिस्तान ने टेस्ट स्क्वाड में कुछ अहम बदलाव किये (PIC: ICC)

दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे (PAK vs AUS) पर खेली जाने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की घोषणा कर दी गई है। मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज की अगुवाई वाली चयन समिति ने 18 खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज के लिए चुना है। नए कप्तान शान मसूद (Shan Masood) की अगुवाई में टीम की पहली ही चुनौती काफी बड़ी है और इसके लिए स्क्वाड में कुछ फेरबदल भी हुए हैं। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज सैम अयूब और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

21 वर्षीय अयूब पाकिस्तान के लिए T20I फॉर्मेट में आठ मुकाबले खेल चुके हैं लेकिन वनडे और टेस्ट में अभी डेब्यू बाकी है। उन्होंने 14 फर्स्ट-क्लास मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 46.47 की औसत से 1069 रन दर्ज हैं। वहीं, हाल ही में संपन्न हुई कैद-ए-आज़म ट्रॉफी के फाइनल में अयूब ने अपनी टीम के लिए पहली पारी में दोहरा शतक और फिर शतक लगाकर खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनके हालिया अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए ही उनका चयन टेस्ट टीम में हुआ।

वहीं, खुर्रम शहजाद ने भी कैद-ए-आज़म ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 14 पारियों में 20.30 की औसत से 36 विकेट अपने नाम किये थे।

इसी टूर्नामेंट में मीर हमजा ने भी 13 पारियों में 20.87 की औसत से 32 विकेट अपने नाम किये थे और इसी वजह से उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। हमजा ने अभी तक पाकिस्तान के लिए तीन टेस्ट खेले हैं और सिर्फ दो विकेट लिए हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर फहीम अशरफ की भी वापसी हुई है, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

नसीम शाह अभी भी चोट से उबर रहे हैं और इसी वजह से उनको नहीं चुना गया है। वहीं तेज गेंदबाज हारिस रउफ भी स्क्वाड में नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

शान मसूद (कप्तान), आमेर जमाल, अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नौमान अली, सैम अयूब, सलमान आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल

चार दिवसीय मैच - पीएम XI बनाम पाकिस्तान, 6-9 दिसंबर, कैनबरा

पहला टेस्ट - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 14-18 दिसंबर, पर्थ

दूसरा टेस्ट - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 26-30 दिसंबर, मेलबर्न

तीसरा टेस्ट - ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, 3-7 जनवरी, सिडनी

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now