न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने संभावित 22 खिलाड़ियों का किया ऐलान, कई नए प्लेयर शामिल

इन्हीं 22 में से 16 प्लेयर्स का चयन किया जाएगा
इन्हीं 22 में से 16 प्लेयर्स का चयन किया जाएगा

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट की नई सेलेक्शन कमेटी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 22 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया है। इसमें छह नए खिलाड़ी हैं जिन्हें अपने डेब्यू का मौका मिल सकता है। पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत न्यूजीलैंड से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज के लिए जिन 22 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया गया है उनमें से केवल 16 प्लेयर्स का चयन होगा। फाइनल टीम का ऐलान पाकिस्तान कप के खत्म होने के बाद किया जा सकता है। उस वक्त पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा होगा।

पाकिस्तान टीम में लंबे समय से बाहर चल रहे शर्जील खान की वापसी हुई है। शर्जील की अगर बात करें तो वो एक बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज हैं लेकिन पीएसएल में स्पॉट फिक्सिंग की वजह से उन्हें बैन कर दिया गया था। हालांकि अब उनकी वनडे टीम में वापसी हुई है। उन्होंने टी20 में 2021 में एक मुकाबला जरूर खेला था लेकिन पिछले पांच साल से कोई भी वनडे मैच नहीं खेले थे। शाहीन शाह अफरीदी और फखर जमान को इंजरी की वजह से टीम में जगह नहीं मिली है।

चयन समिति ने छह अनकैप्ड खिलाड़ियों का चयन किया है। इसमें सबसे पहला नाम अबरार अहमद का है जिन्होंने हाल ही में टेस्ट मैचों में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा आमिर जमाल, इहसानुल्लाह, कामरान गुलाम, कासिम अकरम और तैय्यब ताहिर हैं। जाहिद महमूद और खुशदिल शाह को शामिल नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की संभावित 22 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, आमेर जमाल, हारिस रऊफ, हसन अली, इहसानुल्लाह, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, कासिम अकरम, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, शर्जील खान और तैय्यब ताहिर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now