ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग XI का किया खुलासा, दो खिलाड़ी डेब्यू करते आएंगे नजर 

Photo Courtesy: ICC
Photo Courtesy: ICC

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई पाकिस्तान अपना पहला टेस्ट मुकाबला (AUS vs PAK) गुरुवार, 14 दिसंबर को खेलेगी। इस मुकाबले से एक दिन पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग XI का खुलासा कर दिया है और दो नए खिलाड़ियों को पर्थ में टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा। ऑलराउंडर आमेर जमाल और तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को पहली बार पाकिस्तान की टेस्ट जर्सी पहनने का मौका मिलेगा। हालाँकि, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान को टीम से बाहर का रास्ता दिखा गया है।

शान मसूद पहली बार कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे और उनके साथ बाबर आज़म और सरफ़राज़ अहमद जैसे अनुभवी खिलाड़ी लीडरशिप ग्रुप के साथ-साथ बल्लेबाजी में अहम भूमिका निभाएंगे।

पारी की शुरुआत के लिए इमाम-उल-हक़ और अब्दुल्लाह शफीक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, मसूद, और बाबर के साथ सऊद शकील भी मध्यक्रम में नजर आएंगे। सरफ़राज़ अहमद को बतौर विकेटकीपर चुना गया है और इसी वजह से रिज़वान जगह बनाने में नाकमयाब रहे, जो पाकिस्तान के आखिरी टेस्ट में प्लेइंग XI का हिस्सा थे।

पाकिस्तान ने कोई भी प्रमुख स्पिनर नहीं चुना है और ऑलराउंडर आगा सलमान एकमात्र स्पिन विकल्प हैं। इसके अलावा ऑलराउंडर फहीम अशरफ भी प्लेइंग XI में जगह बनाने में कामयाब रहे, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

तेज गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी, आमेर जमाल और खुर्रम शहजाद की तिकड़ी नजर आएगी। शहजाद ने कैद-ए-आज़म ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा था। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने 14 पारियों में 20.30 की औसत से 36 विकेट अपने नाम किये थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग XI

शान मसूद (कप्तान), इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम, सऊद शकील, सरफराज अहमद, आगा सलमान, फहीम अशरफ, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, खुर्रम शहजाद।

गौरतलब हो कि पाकिस्तान ने लम्बे समय से ऑस्ट्रेलिया में कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं जीता है और उसका प्रयास मुकाबले में जीत के साथ-साथ अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत का भी प्रयास होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar