पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए किया टीम का ऐलान, उप कप्तान को ही दिखाया बाहर का रास्ता

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

पाकिस्तान ने आगामी एशिया कप (Asia Cup) और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ की वापसी हुई है। वो दो साल से भी ज्यादा समय के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी कर रहे हैं। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि प्रमुख बल्लेबाज शान मसूद को बाहर कर दिया गया है। उन्हें इस साल जनवरी में ही वनडे टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन एशिया कप और अफगानिस्तान सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

पाकिस्तान टीम के नए चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस टीम का चयन किया। टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले साउद शकील को अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। शकील ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन अब उन्हें वनडे टीम में भी शामिल कर लिया गया है।

इंजमाम उल हक ने फहीम अशरफ को टीम में शामिल करने और शान मसूद को बाहर करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

पाकिस्तान टीम में कोई दूसरा ऑलराउंडर नहीं था और इसी वजह से फहीम अशरफ को प्राथमिकता दी गई है। पीएसएल समेत अन्य टूर्नामेंट्स में उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा था। वो एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और हमें वर्ल्ड कप में इसकी जरुरत है। शान मसूद का ओवरऑल परफॉर्मेंस अच्छा रहा है लेकिन दुर्भाग्य से वनडे में वो उतना बेहतर नहीं कर पाए हैं। हमारे पास 20-21 खिलाड़ियों की लिस्ट है और शान उसका हिस्सा हैं। साउद शकील समेत अन्य प्लेयर्स ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

एशिया कप और अफगानिस्तान सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, फखर जमान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, तैय्यब ताहिर, साउद शकील, शादाब खान (उप कप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now