Create
Notifications

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान

श्रीलंका में पाकिस्तान की टीम दो टेस्ट मैच खेलने जाएगी
श्रीलंका में पाकिस्तान की टीम दो टेस्ट मैच खेलने जाएगी
reaction-emoji
निरंजन

यासिर शाह (Yasir Shah) फिट हैं और टेस्ट क्रिकेट के लिए फिर से उपलब्ध हैं। 36 वर्षीय लेग स्पिनर पिछले साल राष्ट्रीय टी20 कप में अंगूठे की चोट के कारण बाहर थे। अब उनको श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों के दौरे के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की 18-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है। यह दौरा जुलाई में शुरू होगा।

चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम से बाहर हुए स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज और अनकैप्ड सलमान अली आगा को भी पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका में साल 2015 में पाकिस्तान की सीरीज जीत में यासिर शाह अहम रहे थे। अंतिम बार उन्होंने टेस्ट क्रिकेट अगस्त 2021 में खेला था।

पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि हमने श्रीलंका की परिस्थितियों को देखते हुए इस टीम का चयन किया है और टीम को बेहतरीन संसाधनों से लैस किया है। हमारे स्पिन विभाग को यासिर शाह की वापसी से बढ़ावा मिला है, जिन्होंने हमारे पिछले दौरे पर श्रीलंका में खुद को मैच विजेता साबित किया और साजिद खान ने उनके लिए रास्ता बनाया। स्पिन विभाग में यासिर के अलावा दो ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा तथा बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स नौमान अली भी शामिल हैं।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह।

📢 Our squad for the two-Test series against Sri Lanka 📢Read more: pcb.com.pk/press-release-…#SLvPAK #BackTheBoysInGreen https://t.co/XnVn0JdG9X

पाकिस्तान 25 जून को इस्लामाबाद में एकत्रित होगी और पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में सात दिवसीय तैयारी शिविर से गुजरेगी। वे 6 जुलाई को श्रीलंका के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां पहला टेस्ट 16 जुलाई से गाले में होना है। देखना होगा कि इस बार पाक टीम वहां कैसा खेलती है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...