पाकिस्तान की टीम में 2 नए खिलाड़ी शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 टीम का ऐलान

पाकिस्तान की दो अलग-अलग टीमों का ऐलान हुआ है
पाकिस्तान की दो अलग-अलग टीमों का ऐलान हुआ है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में आसिफ अफरीदी और मोहम्मद हारिस के रूप में दो नए नामों को शामिल किया गया है। आसिफ हाल ही में समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग में प्रभावशाली खेल दिखाने में सफल रहे थे। मुल्तान सुल्तांस के लिए खेलते हुए उन्होंने 5 मैचों में 8 विकेट हासिल किये थे। वहीँ हारिस ने 186 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 166 रन बनाए थे। बेहतरीन खेल की वजह से दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

ये दोनों खिलाड़ी मौजूदा पाकिस्तान कप में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल किया है। हारिस को पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी टीम में रखा गया था। बाद में कीवी टीम के जाने की वजह से सीरीज रद्द हो गई थी।

एकदिवसीय सुपर लीग के तहत आने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। चयनकर्ताओं ने एकमात्र टी20 के लिए अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक और सऊद शकील को टीम से बाहर कर दिया है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच फ़िलहाल टेस्ट सीरीज चल रही है। तीन मैचों की सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों मुकाबले ड्रॉ रहे थे। ऐसे में अब तीसरे मैच के ऊपर निगाहें रहेंगी। यह मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तान की वनडे टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान , मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

पाकिस्तान की टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अफरीदी, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

Quick Links

App download animated image Get the free App now